Begin typing your search above and press return to search.

कोरोना से एक की मौत: बीते 24 घंटे में 656 नए मरीज, धीरे-धीरे पैर फिर पैर पसार रहा संक्रमण...

कोरोना से एक की मौत: बीते 24 घंटे में 656 नए मरीज, धीरे-धीरे पैर फिर पैर पसार रहा संक्रमण...
X

corona

By Sandeep Kumar Kadukar

नई दिल्ली। देश में एक बार फिर कोरोना डराने लगा है। धीरे धीरे संक्रमितों का आंकड़ा बढ़ता ही जा रहा है। बीते 24 घंटे में कोरोना के 656 नए मामले सामने आए हैं। जबकि बीते 24 घंटे में एक मरीज की मौत भी हुई है। देश में एक्टिव टोटल एक्टिव मामले 3742 हैं। बीते शनिवार को कोरोना के 423 नए मामले सामने आए। केंद्रीय स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय के आंकड़ों के अनुसार, भारत में रविवार को बीते 24 घंटे में कोविड-19 के 656 नये केस दर्ज किए गए और एक व्यक्ति की मौत हुई।

छत्तीसगढ़ में कोरोना के टोटल 8 एक्टिव मामले है। आज रायपुर में तीन नए मरीज मिले है।

केरल में 296 लोग ठीक हुए हैं। केरल के बाद कर्नाटक में कोरोना का असर सबसे ज्यादा देखा जा रहा है। एक्टिव केस की संख्या कर्नाटक में 271 हो गई है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक, बीते 24 घंटों में कुल 656 नए मामले दर्ज किए गए हैं। इसी के साथ देश में कुल एक्टिव मरीजों की संख्या 3,742 हो गई है।

सबसे अधिक 128 मामले केरल से सामने आए हैं। इसके बाद कर्नाटक में 96 केस दर्ज किए गए हैं। केंद्र और राज्यों ने नये जेएन.1 कोविड वैरिएंट पर चिंता जताई है। WHO ने JN.1 को ‘वैरिएंट ऑफ इंटरेस्ट’ में शामिल किया है। WHO ने बताया कि अभी तक का विश्लेषण कहता है कि मौजूदा वैक्सीन JN.1 वैरिएंट पर पूरी तरह से कारगर है। इससे लोगों को ज्यादा खतरा नहीं है।

इस नए वैरिएंट के मामले सिर्फ भारत में ही नहीं बल्कि सिंगापुर और इंग्लैंड जैसे अन्य देशों में भी पाए गए हैं।

वहीँ विशेषज्ञों ने इस वायरस के बारे में कहा है कि अगर आप मामलों को बढ़ते हुए देखते हैं तो यह दिखाता है कि हमारी निगरानी प्रणाली सही काम कर रही है और हम किसी भी नए प्रकोप या नए वेरिएंट का पता लगा सकते हैं। इसलिए यह घबराहट का कारण नहीं होना चाहिए।

Sandeep Kumar Kadukar

संदीप कुमार कडुकार: रायपुर के छत्तीसगढ़ कॉलेज से बीकॉम और पंडित रवि शंकर शुक्ल यूनिवर्सिटी से MA पॉलिटिकल साइंस में पीजी करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। मूलतः रायपुर के रहने वाले हैं। पिछले 10 सालों से विभिन्न रीजनल चैनल में काम करने के बाद पिछले सात सालों से NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहे हैं।

Read MoreRead Less

Next Story