Begin typing your search above and press return to search.

छत्तीसगढ में यूएस से लौटी मां-बेटी कोराेना पॉजिटिव, नए ओमिक्रॉन वैरिएंट की आशंका, जीनोम सीक्वेंसिंग के लिए भेजा गया सेंपल

छत्तीसगढ में यूएस से लौटी मां-बेटी कोराेना पॉजिटिव, नए ओमिक्रॉन वैरिएंट की आशंका, जीनोम सीक्वेंसिंग के लिए भेजा गया सेंपल
X
By NPG News

रायपुर। राजधानी रायपुर में मां बेटी के कोरोना पॉजिटिव मिलने से हड़कंप मच गया है। कोरोना फ़्री राज्य हो चुके छतीसगढ़ में एक बार फिर कोरोना अपनी रफ्तार पकड़ रहा है। राजधानी रायपुर में अब तक 4 एक्टिव केस मिल चुके हैं। कोरोना का नया वैरिएंट होने के खतरे के चलते सभी का सैम्पल जीनोम सिक्वेंसिंग के लिए भेजा गया है।

मिली जानकारी के अनुसार दोनो मां बेटी अभी विदेश से लौटे हैं। प्रदेश में सिर्फ चार ही पॉजिटिव केस मिले हैं। चारों प्रदेश को राजधानी रायपुर की ही है। पर अभी तक उनमें कोरोना के नये वैरिएंट ओमिक्रोन बीएफ- 7 की पुष्टि नही हुई है। 22 दिसंबर को स्वास्थ्य विभाग ने 1372 लोगो का प्रदेश में कोरोना टेस्ट किया था। जिनमे से यूएसए से लौटी राजधानी रायपुर की माँ-बेटी कोरोना पॉजिटिव पाई गई थी। तो वही 21 दिसंबर को भी दो पॉजिटिव राजधानी रायपुर में ही मिले थे।

संक्रमित पाए गए चारों बाहर ट्रेवल कर के आये हैं। उनके सैम्पल जीनोम टेस्टिंग के लिए भेजा गया है। ज्ञातव्य हैं कि एक समय राजधानी रायपुर कोरोना का हॉटस्पॉट बन चुका था। प्रदेश भर में अब तक कोरोना से 14,146 लोगो की मौत हो चुकी है। एहतियातन कोरोना गाइड लाइन का पालन करने के निर्देश दिये गए हैं।

Next Story