स्वास्थ्यकर्मियों की ह़ड़ताल खत्म : स्वास्थ्य मंत्री सिंहदेव से मिले आश्वासन के बाद संविदा स्वास्थ्यकर्मियों की हड़ताल खत्म…मांगों का प्रस्ताव पर जल्द विचार करने का दिया गया भरोसा….आज दोपहर बाद काम पर लौटेंगे सभी कर्मचारी …मंत्री ने ये दिया है हड़तालियों को भरोसा

रायपुर 28 सितंबर 2020। 9 दिनों से चली आ रही संविदा स्वास्थ्यकर्मियों की हड़ताल खत्म हो गयी है। स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव से मुलाकात के बाद NHM स्वास्थ्यकर्मियों ने अपनी हड़ताल को स्थगित करने का ऐलान किया। आज दोपहर बाद प्रदेश के करीब 13 हजार स्वास्थ्यकर्मी अपने कामों में लौट जायेंगे। हड़ताल के नेतृत्वकर्ता ने आज सुबह स्वास्थ्यमंत्री से वार्ता की सहमित पत्र लिया, जिसे NHM की मिशन संचालिका को सौंपा जायेगा,जिसके बाद सभी स्वास्थ्यकर्मी अपने-अपने क्षेत्र में ज्वाइंनिंग करेंगे। साथ ही हड़ताल अवधि में जितनी भी कार्रवाई की गयी है, उसे भी शुन्य किया जायेगा।

हड़ताल का नेतृत्व कर रहे पदाधिकारी के मुताबिक स्वास्थ्य मंत्री ने आश्वस्त किया है कि उनके नियमितिकरण सहित अन्य मांगों को पूरा करने के लिए वो कृत संकल्पित हैं। स्वास्थ्य मंत्री ने इस बात को स्वीकार किया कि घोषणा पत्र समिति के अध्यक्ष के नाते उनकी नैतिक जिम्मेदारी उन मांगों को पूरा कराने की है।

स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने स्वास्थ्यवकर्मियों की मांगों को लेकर प्रस्ताव राज्य सरकार को भेजा है, जिसमें स्वास्थ्यकर्मियों की मांगों का जिक्र है। लिहाजा स्वास्थ्यमंत्री के आश्वासन पर विश्वास जताते हुए स्वास्थ्यकर्मियों ने अपनी हड़ताल स्थगित की है। आपको बता दें कि 9 दिन से स्वास्थ्यकर्मियों की हड़ताल चल रही थी। ह़ड़ताल की वजह से स्वास्थ्य का काम काफी प्रभावित हो रहा था। कोरोना की टेस्टिंग से लेकर उपचार तक की व्यवस्था में काफी दिक्कत आ रही थी, लिहाजा आज से काम पर लौटने के बाद स्वास्थ्यकर्मियों की स्थिति सुधरेगी, ऐसी उम्मीद जतायी जा रही है।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.