कोरोना वायरस को लेकर शैलेश पांडेय के ध्यानाकर्षण पर बोले स्वास्थ्य मंत्री टी एस सिंहदेव- “राज्य के स्वास्थ्य विभाग ने कोरोना को लेकर विस्तृत तैयारी रखी है..हर ज़िले में रैपिड रिस्पॉंस टीम तैयार.. कोई वस्तु चीन से आए तो संक्रमित हो.. ये ख़्याल ग़लत”

रायपुर,6 मार्च 2020। विधानसभा में ध्यानाकर्षण के ज़रिए कोरोना वायरस को लेकर बिलासपुर विधायक शैलेष पांडेय ने ध्यानाकर्षण प्रस्ताव पेश किया। शैलेष पांडेय ने कहा
“चीन से आयातित सामानों विशेषकर होली के पिचकारी और अन्य सामानों से वायरस फैलने की संभावना है.. संक्रमण फैलने वाला रोग है.. मरीज़ों की संख्या बढ़ रही है.. दुनिया में अब तक 3100 से ज़्यादा की मौत हो चुकी है”

इस पर स्वास्थ्य मंत्री टी एस सिंहदेव ने कहा –
“संक्रमण साठ वर्ष से उपर के लोगों को होने की सबसे ज़्यादा आशंका होती है.. जिनकी रोगप्रतिरोधक क्षमता कमजोर है वो प्रभावित हो सकते हैं। आँकड़ों में बात करें तो ध्यान रखना होगा कि प्रभावित के मुक़ाबले मौत का प्रतिशत केवल 2.3 है।”

स्वास्थ्य मंत्री टी एस सिंहदेव ने कहा-
“राज्य सरकार ने प्रोटोकॉल तय कर लिया है.. एयरपोर्ट रेल्वे स्टेशन पर एडवाइज़री बोर्ड लगा है.. राज्य ज़िले स्तर पर रैपिड रिस्पॉंस टीम की तैनाती की गई है..हॉस्पिटल में आईसोलेशन की व्यवस्था है.. केवल चीन नही .. बल्कि 78 देशों में पीडि़त मिल रहे हैं”

मंत्री टी एस सिंहदेव ने कहा
“ये मन में रखना सही नहीं है कि.. कोई भी वस्तु यदि चीन से आ रही है तो वह संक्रमित है.. होली को लेकर यदि सदन चाहेगा तो एडवाइज़री जारी कर देंगे”

Spread the love