Begin typing your search above and press return to search.

स्वास्थ्य मंत्री सिंहदेव ने कोरोना नियंत्रण की व्यवस्थाओं की समीक्षा की, कोविड अस्पतालों में ऑक्सीजन सुविधा वाले बिस्तरों और वेंटिलेटर्स की संख्या बढ़ाने के निर्देश

स्वास्थ्य मंत्री सिंहदेव ने कोरोना नियंत्रण की व्यवस्थाओं की समीक्षा की, कोविड अस्पतालों में ऑक्सीजन सुविधा वाले बिस्तरों और वेंटिलेटर्स की संख्या बढ़ाने के निर्देश
X
By NPG News

रायपुर. 14 सितम्बर 2020। स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने आज स्टेट कोविड कंट्रोल एंड कमांड सेंटर में कोविड-19 के नियंत्रण के उपायों और व्यवस्था की समीक्षा की। स्वास्थ्य विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक में उन्होंने कोविड-19 के गंभीर मरीजों के इलाज के लिए कोविड अस्पतालों में ऑक्सीजन सुविधा वाले बिस्तरों और वेंटिलेटर्स की संख्या बढ़ाने के निर्देश दिए। उन्होंने कोविड केयर सेंटर्स में भी आपात स्थिति के लिए पर्याप्त ऑक्सीजन सिलेंडरों की व्यवस्था करने कहा। उन्होंने बैठक में ऑक्सीजन संयंत्र स्थापित करने के लिए संभावित अस्पतालों की भी जानकारी ली।

सिंहदेव ने बिना लक्षण और हल्के लक्षण वाले कोरोना संक्रमितों के इलाज के लिए कोविड केयर सेंटर्स में बिस्तरों की संख्या बढ़ाने के निर्देश दिए। उन्होंने इन सेंटर्स में गुणवत्तापूर्ण भोजन और पेयजल सहित सभी बुनियादी सुविधाओं के पुख्ता इंतजाम करने कहा। उन्होंने गंभीर लक्षण वाले ज्यादा से ज्यादा मरीजों के इलाज के लिए निजी अस्पतालों का सहयोग लेने कहा। स्वास्थ्य मंत्री ने होम आइसोलेशन में रहकर इलाज लेने के इच्छुक मरीजों के लिए प्रक्रिया को सहज-सरल बनाते हुए उनके स्वास्थ्य की नियमित निगरानी के निर्देश दिए। उन्होंने कोरोना संक्रमितों की पहचान के लिए लक्ष्य के अनुसार प्रदेश भर में रोजाना 20 हजार सैंपलों की जांच करने कहा।

स्वास्थ्य मंत्री सिंहदेव ने कहा कि प्रदेश में कोविड-19 के नियंत्रण के लिए विभिन्न विभागों के समन्वय से स्वास्थ्य विभाग अच्छा काम कर रहा है। हमें इस चुनौतीपूर्ण समय में आगे भी धैर्य के साथ काम करते हुए कोरोना से लड़ाई जीतनी है। कोरोना संक्रमण के खतरों के बीच खुद का ख्याल रखते हुए सभी सावधानियों और प्रोटोकॉल का पालन कर सुरक्षित भी रहना है। समीक्षा बैठक में स्वास्थ्य विभाग की अपर मुख्य सचिव रेणु जी. पिल्ले, संचालक स्वास्थ्य सेवाएं नीरज बंसोड़ और राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन की संचालक डॉ. प्रियंका शुक्ला सहित स्वास्थ्य विभाग के वरिष्ठ अधिकारी मौजूद थे।

Next Story