Begin typing your search above and press return to search.

कोरोना संक्रमण से बचाव अभियान में स्वास्थ्य विभाग का अब तक का सबसे बड़ा अभियान जल्द होगा शुरु.. डोर टू डोर मार्किंग की क़वायद

कोरोना संक्रमण से बचाव अभियान में स्वास्थ्य विभाग का अब तक का सबसे बड़ा अभियान जल्द होगा शुरु.. डोर टू डोर मार्किंग की क़वायद
X
By NPG News

रायपुर,30 मार्च 2020।कोरोना संक्रमण से बचाव को लेकर स्वास्थ्य विभाग अब तक का सबसे बड़ा अभियान छेड़ने जा रहा है। इस अभियान की रुपरेखा याने ब्लू प्रिंट तैयार किया जा रहा है। बहुत ही जल्द इसे लागू कर दिया जाएगा।
स्वास्थ्य और पंचायत विभाग दोनों ही विभाग के अमले और तंत्र को इसमें शामिल किया जाएगा। जैसी योजना है उसके अनुसार इसमें आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को भी शामिल किया जाना है। इस ब्लू प्रिंट के अनुसार स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारी,पंचायत के कर्मी ( सचिव, सरपंच )और आंगनबाड़ी कार्यकर्ता घर घर पहुँचेंगे और लक्षणों आधार पर तलाश करेंगे और लक्षण मिलते ही उसे आईसोलेट अथवा क्वेरेंटाईन किया जाएगा।
स्वास्थ्य मंत्री टी एस सिंहदेव से NPG ने पूछा
“क्या होम टू होम मार्किंग संभव है.. यह तो कठिन है.. सफलता की शत प्रतिशत क्या गारंटी है”
स्वास्थ्य मंत्री सिंहदेव ने कहा
“आप संभव होने ना होने पर टिके हैं, मैं यह देख रहा हूँ कि यह असंभव नहीं है.. कठिन है तब ही तो सब मिल कर जूट रहे हैं ताकि लक्ष्य आसान हो.. शत प्रतिशत गारंटी ..क्या आप किसी व्यवसाय की बात कर रहे हैं.. यह जनस्वास्थ्य का मसला है.. और निश्चित तौर पर हम आज जहां है वहाँ से बेहतर होंगे”

Next Story