फेसबुक इंडिया की हेड ने दिया इस्तीफा: कुछ महीने पहले लगा था बीजेपी का पक्ष लेने का आरोप… जानिए

नईदिल्ली 27 अक्टूबर 2020.भारत में फेसबुक की टॉप एग्जिक्युटिव आंखी दास ने इस्तीफा दे दिया है। वह भारत में पब्लिक पॉलिसी की प्रमुख हैं। फेसबुक ने इसकी जानकारी दी है। हाल ही में आंखी दास डाटा सुरक्षा विधेयक 2019 पर संसद की संयुक्त समिति के सामने पेश हुई थीं। इस समिति की अध्यक्षता बीजेपी सांसद मिनाक्षी लेखी कर रही हैं।

बता दें कि सोशल मीडिया साइट के कथित दुरुपयोग को लेकर बीते माह फेसबुक इंडिया के प्रमुख अजित मोहन भी सूचना और प्रौद्योगिकी पर संसद की स्थायी समिति के सामने पेश हुए थे। कांग्रेस नेता शशि थरूर इसके अध्यक्ष हैं।
वहीं दूसरी ओर हाल ही में फेसबुक पर हेट स्पीच को बढ़ावा देने और राजनीतिक झुकाव के आरोप लगे थे। उन पर आरोप लगाया गया था कि वह फेसबुक की कंटेंट मॉडरेशन पॉलिसी में भारतीय जनता पार्टी (BJP) का पक्ष लेते हुए हस्तक्षेप कर रही हैं। हालांकि, फेसबुक ने उन आरोपों को खारिज कर दिया था। बता दें कि बुधवार 28 अक्तूबर को देश में कोरोना काल में बिहार में पहला विधानसभा चुनाव होने जा रहा है।

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने एक अमेरिकी अखबार की रिपोर्ट का हवाला देते हुए ट्वीट किया था कि किस तरह से भारत में फेसबुक हेट स्पीच के खिलाफ कार्रवाई नहीं कर रहा है। राहुल गांधी के आरोपों के बाद इस मुद्दे पर भाजपा और कांग्रेस पार्टी आमने सामने आ गई थीं।

Spread the love