Begin typing your search above and press return to search.

गधे के गोबर, एसिड और भूसे से बना रहा था नामी कंपनियों के मसाले….. भाजपा से जुड़ा नेता चला रहा था मसाले का कारखाना…. करतूत सुनेंगे तो नफरत हो जायेगी मसाले से

गधे के गोबर, एसिड और भूसे से बना रहा था नामी कंपनियों के मसाले….. भाजपा से जुड़ा नेता चला रहा था मसाले का कारखाना…. करतूत सुनेंगे तो नफरत हो जायेगी मसाले से
X
By NPG News

हाथरस 16 दिसंबर 2020। यूपी में एक ऐसा गैंग पकड़ाया है, जिसके कारनामें सुनेंगे तो आपको मसाले से नफरत हो जायेगी। हाथरस की एक फैक्ट्री में गधे के गोबर, गाय के गोबर एसिड, घास और भूसे में रंग मिलाकर नामी कंपनी का मसाला तैयार किया जाता था। नवीपुर इलाके में चल रही इस फैक्ट्री के मालिक अनूप वार्ष्णेय को गिरफ्तार किया गया है। वार्ष्णेय सीएम योगी आदित्यनाथ के 2002 में बनाए गए संगठन हिंदू युवा वाहिनी का मंडल सह प्रभारी है। पुलिस ने 300 किलोग्राम से अधिक नकली मसालों को भी जब्त किया है.

छापे के दौरान लाल मिर्च पाउडर, धनिया पाउडर सहित कई मसाले पाए. गरम मसाला और हल्दी में गधे का गोबर, रंगों, एसिड और घास का इस्तेमाल किया जाता था. पुलिस ने मसालों के 27 नमूनों को परीक्षण के लिए प्रयोगशाला भेजा है. संयुक्त मजिस्ट्रेट प्रेम प्रकाश मीणा ने बताया कि कारखाना मालिक वार्ष्णेय को सीआरपीसी धारा 151 के तहत न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है. मीना ने कहा कि एक बार लैब टेस्ट के नतीजे आने के बाद खाद्य सुरक्षा और मानक अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया जाएगा. उन्होंने बताया कि काफी समय से मिल रही शिकायत पर फ़ूड इंस्पेक्टर के साथ यहां दबिश दी गयी थी.

इस बीच, यूपी स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) ने भारतीय रेलवे के तत्काल टिकट बेचने वाले एक रैकेट का भंडाफोड़ किया और बस्ती जिले के सद्दाम हुसैन अंसारी के रूप में पहचाने जाने वाले उसके मास्टरमाइंड को गिरफ्तार किया है.अधिकारियों ने बताया कि जिस लोकेशन पर अनूप फैक्ट्री चला रहा था, वहां फैक्ट्री चलाने की अनुमति नहीं है। वह लाइसेंस लेने की कोशिश में था लेकिन प्रशासन ने उसे मानक पूरे न करने के चलते लाइसेंस नहीं दिया था। अनूप के पास ब्रांड का भी कोई लाइसेंस नहीं था, जिस नाम से वह मसाले पैक करके बेचता था। अब इस बात की जांच की जा रही है कि वह किन-किन शहरों में इन मसालों के ब्रांड सप्लाई करता था।

Next Story