इस लेडी कांस्टेबल के जज्बे को सलाम…2 साल की बच्ची को गोद में लेकर कड़कड़ाती धूप में करती है ड्यूटी

मुरादाबाद 23 अप्रैल 2020 कोरोना से जंग में कोरोना वारियर्स अपनी महत्वपूर्ण भूमिका अदा कर रहे हैं. वो किसी भी परिस्थिति में अपना फर्ज पूरा करने से पीछे नहीं हट रहे हैं. मुरादाबाद में एक महिला पुलिसकर्मी एक साथ दोहरी जिम्मेदारी निभा रही है. वो अपनी दो साल की बेटी के साथ ड्यूटी कर खाकी और मां का फर्ज अदा कर रही हैं.

तेज धूप में दो साल की मासूम बच्ची को सीने से लगाए अपनी ड्य़ूटी पर तैनात ये मुरादाबाद महिला पुलिस की सिपाही प्रीति . बच्चे को गोद में लिए ये ड्यूटी निभा रही हैं. कभी किसी गाड़ी की चेकिंग करते हुए तो कभी किसी को कोरोना के प्रति जागरूक करते हुए. प्रीति उन कोरोना वॉरियर्स के प्रतीक के रूप में सामने आई हैं जो अपनी निजी परेशानी को किनारे रखकर देश के प्रति अपना फर्ज निभा रहे हैं

मुरादाबाद के महिला थाने में महिला सिपाही प्रीति की ड्यूटी लगी है. वो नन्ही सी बेटी देवांशी को गोद में लेकर कड़ी धूप से बचाने के लिए अपनी चुन्नी से ढक कर लोगों को कोरोना से जागरुक कर रही हैं. प्रीति थाने के सामने खड़े होकर आने जाने वाले लोगों को घर पर रहने और मास्क लगाने की सलाह देती हैं.

महिला सिपाही प्रीति ने बताया कि उनके पति मनोज तोमर भी आरपीएफ में मुरादाबाद में कार्यरत हैं. मनोज की ड्यूटी रात में चल रही है, लेकिन एक दो दिन से उनका स्वास्थ ठीक नहीं है जिसकी वजह से दिन में बेटी का ठीक से ध्यान नहीं रख पा रहे हैं.इसीलिए मैं बेटी को साथ में लेकर आती हूं. उन्होंने कहा कि नौकरी के दौरान पहली बार देश सेवा का मौका मिला है.

वहीं महिला सिपाही मोनिका चौधरी ने बताया कि प्रीति हमारे साथ महिला थाने में तैनात है,जब इनके पति की ड्यूटी दिन में लग जाती है तब यह अपनी बेटी को लेकर ड्यूटी पर आती है,हम सभी लोग प्रीति को बहुत स्पोर्ट करते हैं.

Spread the love