हरभजन ने मुंबई के इस बल्लेबाज को बताया भारत का एबी डिविलियर्स, कह दी बड़ी बात….

नईदिल्ली 14 नवंबर 2020. आईपीएल 2020 से निजी कारणों के चलते अपने नाम वापस लेने वाले भारत के ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह ने बड़ा बयान दिया है। हरभजन ने मुंबई के लिए इस सीजन बल्ले से जबर्दस्त प्रदर्शन करने वाले सूर्यकुमार यादव को भारत का एबी डिविलियर्स बताया है। मुंबई इंडियंस ने इस सीजन आईपीएल के फाइनल मैच में दिल्ली कैपिटल्स की टीम को हराकर आईपीएल का खिताब अपने नाम किया था। मुंबई की इस जीत में सूर्यकुमार यादव का बहुत बड़ा हाथ रहा था और उन्होंने टीम के लिए इस सीजन कई बेहतरीन पारियां खेली थीं।

स्टार स्पोर्ट्स पर बात करते हुए हरभजन सिंह ने सूर्यकुमार यादव की तारीफ करते हुए कहा, ‘इस बात में कोई संदेह नहीं है कि सूर्यकुमार यादव ने खुद को बेहद शानदार तरीके से एक गेम चेंजर से प्राइमरी मैच विनर के तौर पर ट्रांसफॉर्म किया है। उन्होंने अपनी बल्लेबाजी की काफी जिम्मेदारी ली है। और वो 100 के स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी नहीं करते हैं। अगर आप उनका स्ट्राइक रेट देखेंगे तो वह पहली गेंद से बॉल को हिट करते हैं। उनको रोकना काफी कठिन काम है, क्योंकि उनके पास हर तरह के शॉट्स मौजूद हैं। वो कवर के ऊपर से खेल सकते हैं, स्विप शॉट अच्छा खेलते हैं, स्पिन को काफी अच्छा खेलते हैं और तेज गेंदबाजी को और बेहतर खेलते हैं। वो भारत के एबी डिविलियर्स हैं।’

हरभजन सिंह ने सूर्यकुमार यादव को ऑस्ट्रेलिया दौरे पर टीम में शामिल ना किए जाने पर कहा, ‘मुझे लगता है कि उनको इंडियन टीम में सिलेक्ट किया जाना चाहिए था। यह नहीं हुआ, लेकिन वो इससे बहुत दूर नहीं हैं। वो एक विश्वसनीय खिलाड़ी हैं। उन्होंने जिस तरह की बल्लेबाजी की है, उसने सभी का ध्यान अपनी तरफ खींचा है।’ हरभजन सिंह से पहले इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने भी इस बल्लेबाज की जमकर तारीफ की थी और उनको स्पिन के इस समय का सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज बताया था।

Spread the love