NEET-JEE परीक्षा के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट जायेंगे आधा दर्जन राज्य… सोनिया की अगुवाई में गोलबंद हुए गैर BJP शासित राज्यों के मुख्यमंत्री

नयी दिल्ली 26 अगस्त 2020। NEET और JEE की परीक्षा अब राजनीति में उलझ गयी है। कोरोना काल में परीक्षा कराने को लेकर कांग्रेस लगातार विरोध कर रही है। राहुल गांधी भी परीक्षा को लेकर सरकार की मंशा पर सवाल उठा चुके हैं। अब कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने बुधवार को NEET और JEE परीक्षा को लेकर 7 गैर बीजेपी शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों की बैठक बुलाई थी। बैठक में सभी 7 राज्यों ने इस बात को लेकर रजामंदी जतायी है कि वो मामले को लेकर सुप्रीम कोर्ट जायेंगे।

सोनिया गांधी की बुलायी 7 गैर भाजपा शासित राज्यों की बैठक में राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत, छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश सिंह बघेल, पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह, पुडुचेरी के सीएम नारायणसामी, महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे, झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने हिस्सा लिया. ये सभी राज्य कोरोना काल में NEET और JEE की परीक्षा टालने की मांग कर रहे हैं।

सोनिया के साथ बैठक में इस मुद्दे पर चर्चा हुई कि NEET और JEE को लेकर पहले प्रधानमंत्री के पास जाया जाए या फिर सीधा सुप्रीम कोर्ट का रुख किया जाए. पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का कहना है कि समय नहीं रह गया है इसलिए सीधे सुप्रीम कोर्ट जाना चाहिए.

वहीं दूसरी तरफ झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन का कहना है कि एक बार प्रधानमंत्री से मिलकर हमें अपनी बात कहनी चाहिए. मीटिंग के दौरान ममता बनर्जी ने कहा कि पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह लीड लें और अगर जरूरत पड़ी तो हमारी पार्टी का एक रिप्रेजेंटेटिव आपके साथ जाएगा और प्रधानमंत्री को चिट्ठी सौंपेगा. ममता बनर्जी ने कहा कि हम लोग को सुप्रीम कोर्ट जाना चाहिए क्योंकि बच्चों के भविष्य का मामला है.

Spread the love