बकरीद को लेकर गाइडलाइन : कुर्बानी व नमाज के लिए नहीं मिलेगी कोई छूट….ईद मिलन का नहीं होगा कार्यक्रम, घऱ से बाहर निकलने वालों को दिखाना होगा पहचान पत्र

रायपुर 29 जुलाई 2020। बकरीद में लॉकडाउन को लेकर कोई अतिरिक्त छूट नहीं दी जायेगी। कलेक्टर एस भारतीदासन ने साफ निर्देश दिया है कि कुर्बानी और नमाज के लिए अतिरिक्त छूट नहीं दी जायेगी। उन्होंने कहा कि जिले में कोरोना संक्रमण के रोकथाम और नियंत्रण के लिए आदेशो का अक्षरसः पालन सभी को करना अनिवार्य है। किसी भी तरह का पास ज़िला प्रशासन द्वारा जारी नहीं किया जाएगा व शासन के आदेश के तहत निर्धारित समयावधि में ही सीमित गतिविधियां मान्य होगी। निर्धारित समयावधि में भी जो लोग अपने घर से बाहर निकलेंगे उन्हें अपने साथ निर्धारित पहचान पत्र अपने साथ रखना अनिवार्य होगा ।

उन्होंने यह भी बताया कि छत्तीसगढ़ राज्य वक्फ बोर्ड द्वारा जारी अपने पत्र में लॉकडाउन के चलते नियमों का पालन करते हुए ईद का त्यौहार सादगी से मनाये जाने के लिए अपील प्रसारित किया है । वक़्फ़ बोर्ड के पत्र में उल्लेख है किसी प्रकार के सार्वजनिक कार्यक्रम नहीं होंगे।ईदगाहों में नमाज नहीं पढ़ी जाएगी।वही फजर के तुरंत बाद ईद-उल-अजहा अदा कर ली जाएगी। बेवजह घूमने वालों पर कार्रवाई की जाएगी। ईद मिलन के कार्यक्रम नहीं होंगे इस दौरान कोरोना के संक्रमण से बचाव के लिए जारी लॉकडाउन के नियमों का पूरा पालन करना होगा। यह अपील वक़्फ़ बोर्ड द्वारा छत्तीसगढ़ प्रदेश की सभी मस्जिदों , ईदगाह , मदरसों के लिए जारी किए है ।

Spread the love