…सिर्फ 2 मिनट में ही खत्म हो गया राज्यपाल का अभिभाषण….सदन की कार्यवाही 1 बजे तक के लिए स्थगित…. बीजेपी और जोगी कांग्रेस के वाकआउट से बढ़ा गतिरोध

रायपुर 16 जनवरी 2019। छत्तीसगढ़ विधानसभा का आज विशेष सत्र बुलाया गया है। सत्र के शुरुआत में ही बीजेपी और जेसीसीजे ने अभिभाषण का बहिष्कार कर दिया। राज्यपाल का अभिभाषण बेहद ही संक्षिप्त रहा। महज दो मिनट में ही राज्यपाल का अभिभाषण समाप्त हो गया। इधर राज्यपाल के अभिभाषण की चर्चा से बीजेपी और जोगी कांग्रेस के बहिष्कार के बाद छत्तीसगढ़ विधानसभा की कार्रवाई को 1 बजे तक के लिए स्थगित कर दिया गया।

आपको बता दें कि 126वीं संविधान संशोधन के तहत केंद्र सरकार ने अनुसूचित जाति और जनजाति को आरक्षण की सीमा को 10 साल के लिए बढ़ाने का जो निर्णय लिया है, उसे विधानसभा में भी पास किया जायेगा। इसी के मद्देनजर छत्तीसगढ़ विधानसभा का विशेष सत्र बुलाया गया था। विपक्ष की मांग थी कि विशेष सत्र को बढ़ाया जाये। राज्यपाल के अभिभाषण पर चर्चा की जो परंपरा रही है, उसी के मुताबिक चर्चा करायी जाये, लेकिन राज्य सरकार एक दिन के ही विशेष सत्र पर अड़ी रही, जिसकी वजह से सदन के भीतर गतिरोध बना रहा।

 

Spread the love