Begin typing your search above and press return to search.

न्याय योजना के अंतर्गत मजदूरों के खाता मे 7500 रुपये जमा कराये सरकार-परेश

न्याय योजना के अंतर्गत मजदूरों के खाता मे 7500 रुपये जमा कराये सरकार-परेश
X
By NPG News

रायपुर, 23 मई 2020। पूर्व विधायक और बीजेपी नेता परेश बागबहरा ने प्रदेश की कांग्रेस सरकार से मजदूरों के खाते मे तुरंत कांग्रेस की न्याय योजना के अंतर्गत 7500 रुपये जमा कराये जाने की मांग की है। परेश ने कहा है कि कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी की यही मंशा थी।
परेश दो बार विधायक रहे हैं। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार के पास अपना खजाना है। प्रदेश सरकार की वर्ष 20-21 के अनुमानित बजट मे, लगभग 35000 हजार करोड रुपये का राज्यीय आय होना बताया गया है, तथा शराब बिक्री से भी प्रदेश की आय तेजी से बढ गई है।
कांग्रेस सरकार प्रवासी मजदूरों के गलत आंकडे पेश कर रही है। प्रदेश सरकार के आकडे को माने तो ये लगभग एक लाख साठ हजार है, जबकि लेबर कॉन्ट्रेक्टर की तथा विभिन्न पंचायत प्रतिनिधियो के अनुसार वास्तविक स्थिति मजदूरो के पलायन (प्रवासी मजदूरो ) की, संख्या, लगभग दस लाख से ज्यादा है। जितनी ट्रेनों की मांग अब तीसरे लॉकडाउन के अंत मे प्रदेश की कांग्रेस सरकार कर रही है, उसमे तो प्रवासी मजदूरो को लाने मे 6 महीनो से ज्यादा का समय लग जाएगा। उनकी पार्टी की महासचिव श्रीमती प्रियंका गांधी एक हजार बसों से प्रवासी मजदूरां को यूपी मे लाने की मंजूरी, यूपी के मुख्यमंत्री से मांग रही है, अब जबकि छत्तीसगढ में तो उन्हीं की सरकार है, अतः इस एक हजार बसों से छत्तीसगढ के दस लाख से ज्यादा मजदूरां को वापस अपने भुईयां मे लाने की व्यवस्था करें।
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के प्रति आभार व्यक्त करते हुए परेश ने कहा कि पूरे देश सहित छत्तीसगढ मे भी मनरेगा के कार्यो को तेजी से खुलवाया है। इस हेतु करोडों रुपये भिजवा दिया है, जिसके कारण मजदूरों के घर नगदी रुपये पहुंच रहा है। प्रवासी मजदूरों को मुफ्त राशन देने तथा पूरे देश के, चाहे संगठित मजदूर या असंगठित मजदूर हो, सभी को एक जैसी न्यूनतम मजदूरी बढा कर लगभग 202 रुपए प्रतिदिन करने के लिए भी बधाई दी तथा देश के लगभग 12 करोड, असंगठित मजदूरों को उनके नियोक्तओ के द्वारा श्रम नियुक्ति पत्र दिए जाने को श्रम जगत का एक बहुप्रतिक्षित मांग को पूरा करने के लिए भी बधाई दी।

Next Story