Begin typing your search above and press return to search.

सरकार का ऐलान: नहीं होगा आईपीएल का कोई भी मैच, रद्द किए सभी सेमिनार… कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए मुख्यमंत्री ने जारी किया आदेश

सरकार का ऐलान: नहीं होगा आईपीएल का कोई भी मैच, रद्द किए सभी सेमिनार… कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए मुख्यमंत्री ने जारी किया आदेश
X
By NPG News

नईदिल्ली 13 मार्च 2020। दिल्ली सरकार का कोविड-19 महामारी के मद्देनजर शहर में आईपीएल मैचों के आयोजन कराने की अनुमति नहीं देने के फैसले ने बीसीसीआई की परेशानियां बढ़ा दी है और अब क्रिकेट बोर्ड खाली स्टेडियमों में मैच कराने पर सहमति रखने वाले राज्यों में वैकल्पिक स्थानों की तलाश कर रहा है। दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने शुक्रवार को कहा कि विश्वभर में खौफ का माहौल पैदा करने वाली इस घातक बीमारी को फैलने से रोकने के लिये राष्ट्रीय राजधानी में एक महीने तक कोई खेल प्रतियोगिता नहीं होगी।

दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा, कोरोना के चलते सरकार ने ऐसी सभी गतिविधियों पर रोक लगाने का फैसला किया है, जहां बड़ी संख्या में लोग इकट्ठा होंगे। उन्होंने कहा, कोई भी सेमिनार, कान्फ्रेंस, स्पोर्ट ईवेंट हैं इनको अभी बंद किया जाएगा। कोई भी स्पोर्ट ईवेंट जिसमें लोग इकट्ठे होते हैं उनको बंद किया गया है इसमें IPL भी शामिल है।

प्रेस कॉन्फ्रेंस में राज्य के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा कि अगर किसी भी व्यक्ति में कोरोना वायरस के लक्षण पाए जाते हैं या फिर उसे इस तरह का डर लगता है तो वह खुद को पब्लिक से दूर रखें। किसी भी व्यक्ति में अगर लक्षण दिखें तो वह 14 दिनों तक घर में ही रहे।

दिल्ली समेत पूरे देश में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए दिल्ली सरकार ने सीवायड-19 (कोरोना वायरस) को गुरुवार को महामारी घोषित कर दिया है। एलजी अनिल बैजल और मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के बीच हुई समीक्षा बैठक में यह फैसला लिया गया है। बैठक में दिल्ली सरकार ने ऐहतियात के तौर पर सभी सिनेमा हाल और जिन स्कूलों व कालेजों में परीक्षाएं नहीं हैं, उन सभी को आगामी 31 मार्च तक बंद करने का फैसला लिया है।

बता दें कि इस साल 29 मार्च से शुरू हो रहे आईपीएल के भविष्य पर संकट के बादल हैं। दिल्ली से पहले महाराष्ट्र के भी मंत्री ने ऐसी ही बात कही थी कि आईपीएल को टालना ही बेहतर होगा। जिसके बाद बीसीसीआई ने शनिवार को आईपीएल काउंसिल की बैठक होनी है, जिसमें आईपीएल के भविष्य पर फैसला लिया जाएगा।

Next Story