Begin typing your search above and press return to search.

खुशखबरी : 25 अगस्त से शुरू होगी रायपुर से इंडिगो की तीन फ्लाइट…. यूपी के अलावे इन दो राज्यों से भी होगा सीधा संपर्क… देखिये कितने बजे की ही फ्लाइट

खुशखबरी : 25 अगस्त से शुरू होगी रायपुर से इंडिगो की तीन फ्लाइट…. यूपी के अलावे इन दो  राज्यों से भी होगा सीधा संपर्क… देखिये कितने बजे की ही फ्लाइट
X
By NPG News

रायपुर 16 अगस्त 2020। छत्तीसगढ़ के हवाई यात्रियों के लिए खुशखबरी है। इंडिगो 25 अगस्त से जो अपनी तीन फ्लाइट शुरू करने जा रहा है, उसमें एस एक फ्लाइट लखनऊ के लिए भी शुरू हो रही है। हालांकि ये फ्लाइट पहले से संचालित थी, लेकिन पिछले एक साल से ये बंद हो गया था। इंडिगो एयरलाइंस 25 अगस्त से सप्ताह में तीन दिन फ्लाइट का संचालन करेगा। उड़ान शुरू होने के बाद एक बार फिर छत्तीसगढ़ का जुड़ाव उत्तरप्रदेश से होगा।

वहीं रायपुर से अहमदाबाद और रायपुर से भुवनेश्वर के लिए भी फ्लाइट 25 अगस्त से शुरू हो रही है। रायपुर से भुवनेश्वर के लिए सुबह 11.25 में रायपुर से फ्लाइट मिलेगी, जबकि अहमदाबाद के लिए दोपहर बाद 3 बजकर 25 मिनट पर उड़ान का वक्त होगा। वहीं लखनऊ की बात करें तो शाम 6 बजकर 05 मिनट पर ये रायपुर से उड़ेगी और शाम 7 बजकर 40 मिनट पर पहुंचेगी।

2017 में शुरू हुई थी लखनऊ की फ्लाइट

इससे पहले 28 दिसंबर 2017 को रायपुर से लखनऊ फ्लाइट की शुरूआत की गई थी। फ्लाइट का ऑपरेशन बंद होने के बाद एक बार फिर 2019 में संचालन शुरू किया गया था। वर्ष 2020 में रायपुर से लखनऊ के लिए डिमांड बढऩे की वजह से कनेक्टिविटी को मंजूरी मिल चुकी है। एयरलाइंस कंपनी ने इसकी ऑनलाइन बुकिंग भी शुरू कर दी है। रायपुर से लखनऊ के लिए अभी तक कोई फ्लाइट नहीं है, वहीं इससे पहले उत्तरप्रदेश से जुड़ाव के लिए प्रयागराज (इलाहाबाद) के लिए एटीआर-72 की शुरूआत की गई थी, जो कि लॉक-डाउन के बाद से ही बंद है। छत्तीसगढ़ से उत्तरप्रदेश से जोडऩे वाली यह एकमात्र फ्लाइट होगी। ऑनलाइन बुकिंग में रायपुर से लखनऊ के लिए शुरूआती किराया 3500 से 4000 रुपए के बीच है।

Next Story