GOOD NEWS: अब बिना रिचार्ज के होगी बात, BSNL, Jio, Airtel और Voda का तोहफा… इन ग्राहकों को मिलेगा इसका लाभ, जानिए

नई दिल्ली 20 अप्रैल 2020। लॉकडाउन से आपका शहर बंद है लेकिन इसकी वजह से आपके फोन पर बातचीत नहीं बंद होने वाली. अगर आपके पास प्रीपेड (Prepaid) कनेक्शन है और इसकी वैलिडिटी खत्म होने वाली है तो भी चिंता की बात नहीं. 3 मई तक जारी लॉकडाउन के बीच रिलायंस जियो(Reliance Jio) , एयरटेल(Airtel), वोडाफोन(Vodafone) और बीएसएनएल(BSNL) के यूजर्स को बड़ा तोहफा मिला है। इन टेलिकॉम कंपनियों ने अपने यूजर्स को बड़ी तोहफा देते हुए अब बिना रिचार्ज के ही इनकमिंग की सुविधा दी है। जियो से वोडाफोन, एयरटेल और बीएसएनएल तक सभी टेलिकॉम कंपनियों ने अपने ग्राहकों को लॉकडाउन के बीच बड़ी राहत देते हुए अपने सभी प्रीपेड प्लान्स की वैलिडिटी को बढ़ा दिया है।

वोडाफोन आइडिया ने 3 मई तक प्रीपेड प्लान की वैलिडिटी बढ़ा दी है। यानी जिन यूजर्स के प्लान की वैलिडिटी खत्म हो गई थी, उन्हें 3 मई तक इनकमिंग कॉल्स की सुविधा मिलती रहेगी। कंपनी ने यह सुविधा कम आय वाले यूजर्स को दी है।

ठीक वोडाफोन की तरह एयरटेल ने भी अपने प्रीपेड प्लान की वैलिडिटी को 3 मई तक बढ़ाया है। एयरटेल की इस सुविधा का लाभ भी सिर्फ कम आय वाले यूजर्स को ही मिलेगा। ऐसे सभी यूजर्स को 3 मई तक इनकमिंग कॉल्स की सुविधा मिलती रहेगी।

वोडाफोन और एयरटेल की तरह रिलायंस जियो ने भी अपने सभी यूजर्स के लिए इनकमिंग कॉल्स की सुविधा बढ़ा दी है। हालांकि कंपनी ने यह नहीं बताया कि यह सुविधा कब तक मिलेगी। इसके अलावा जियो ने यह भी साफ किया है कि कंपनी के इस ऑफर का लाभ निम्न और उच्च दोनों आय वर्ग के लोगों को मिलेगा।

वहीं एयरटेल ने भी सभी प्रीपेड यूजर्स को राहत देते हुए प्लान की वैलिडिटी को 3 मई तक बढ़ा दिया है। एयरटेल की इस सुविधा का लाभ भी सिर्फ कम आय वाले यूजर्स को ही मिलेगा। वहीं सरकारी टेलिकॉम कंपनी BSNL ने भी अपने सभी प्रीपेड रिचार्ज प्लान को 5 मई तक के लिए बढ़ा दिया है। इसके अलावा कंपनी ने रिचार्ज हेल्पलाइन नंबर शुरू की है, जहां फोन करके आप घर बैठे अपना प्लान रिचार्ज करना सकते हैं। टोल-फ्री नंबर 5670099 पर कॉल कर यूजर घर बैठे अपने बीएसएनएल के प्रीपेड नंबर को रिचार्ज करा सकेंगे।

हालाँकि अधिकांश रीचार्ज आउटलेट 20 अप्रैल के बाद से खुल जाएंगे। जो उपभोक्ता रीचार्ज नहीं करा पाए हैं, उन्हें लॉकडाउन के समाप्त होने तक इनकमिंग सुविधा मिलती रहेगी। टेलीकॉम कंपनियों ने किसी दूसरे ग्राहक का रीचार्ज करने पर कमीशन की सुविधा देने की भी घोषणा की है।

Spread the love