पबजी खेलने वालों के लिए खुशखबरी: PUBG की भारत में हुई वापसी, स्पेशल गेम होगा लॉन्च… हो गया कन्फर्म

नईदिल्ली 13 नवंबर 2020. भारत में पबजी खेलने वालों के लिए खुशखबरी है। भारत सरकार की ओर से यूजर्स डेटा की सिक्यॉरिटी और प्राइवेसी को लेकर भारत में प्रतिबंधित किए गया पबजी गेम अब एक नए रूप में भारतीय बाजार में वापसी की तैयारी में है। गुरुवार को पबजी कॉरपोरेशन ने कहा कि भारत में नया गेम पबजी मोबाइल इंडिया लॉन्च किया जाएगा। बता दें कि बीते दिनों भारत सरकार ने यूजर्स डेटा की सिक्यॉरिटी और प्राइवेसी पर चिंता जाहिर की थी और कई सारे चाइनीज ऐप्स पर बैन लगा दिया गया था। बैन किए गए ऐप्स की लिस्ट में भारत में खासा पसंद किए जाने वाले गेम PUBG भी शामिल था, जिसे चाइनीज कंपनी टेंसेंट से पार्टनरशिप के चलते बैन किया गया है।

साथ ही कहा है कि भारतीय यूजर्स के लिए स्पेशल गेम भी लॉन्च किया जाएगा। खास बात यह है कि नए गेम के लिए पबजी किसी भी चाइनीज कंपनियों से साझेदारी नहीं करने का फैसला लिया है। PUBG Corporation के एक बयान के मुताबिक पबजी मोबाइल को जल्द ही भारत में लॉन्च किया जाएगा। इसके लिए कंपनी भारत सरकारी की डाटा पॉलिसी को पूरी तरह से फॉलो करेगी।

पबजी ने भारतीय गेमिंग इंडस्ट्री में 100 मिलियन डॉलर निवेश करने का भी एलान किया है। कंपनी ने प्रेस रिलीज में कहा है कि उसकी पैरेंट कंपनी Krafton Inc भारत में 100 मिलियन डॉलर का निवेश करेगी। यह निवेश भारत में गेम्स, ई स्पोर्ट्स, इंटरटेनमेंट और आईटी इंडस्ट्रीज के लिए है। पबजी कॉरपोरेशन ने हाल ही में भारतीय ऑफिस के लिए लिंकडिन पर कॉरपोरेट डेवलपमेंट डिविजन मैनेजर के पद के लिए पोस्ट किया है। इस जॉब के लिए पांच साल के अनुभव मांगा गया था।

गौरतलब है कि भारत ने सितंबर में साइबर सुरक्षा और देश की संप्रभुता पर खतरे के मद्देनजर पबजी समेत 118 चीनी एप को प्रतिबंधित कर दिया था। सरकार ने उन ऐप्स को देश की सुरक्षा के लिए खतरनाक माना था। सरकार इससे पहले दो बार और टिकटॉक समेत कई चीनी ऐप्स पर प्रतिबंध लगा चुकी थी।

आपको बता दें कि पबजी मोबाइल प्लेयरअननोन बैटलग्राउंड का मोबाइल वर्जन है। इसका स्वामित्व दक्षिण कोरियाई कंपनी पबजी कॉरपोरेशन के पास है। कंपनी ने बयान में कहा, ‘कंपनी एक्टिव तरीके से कई प्लेटफॉर्म्स पर पबजी को बेहतर करने और पब्लिशिंग में लगी हुई है, जिससे गेमर्स को सर्वश्रेष्ठ अनुभव मिल सके।’कंपनी ने कहा कि पबजी कॉरपोरेशन ग्लोबल ऑडियंस को यूनीक बैटल रॉयल एक्सपीरिएंस देने के लिए पूरी तरह से प्रतिबद्ध है। रेग्युलर कंटेंट अपडेट्स के अलावा, कंपनी भारत में गेमर्स के जुड़े रहने के लिए कई अन्य तरीके भी खोज रही है।

Spread the love