Begin typing your search above and press return to search.

पुलिसकर्मियों के लिए खुशखबरी, नये साल से मिल सकता है साप्ताहिक अवकाश

पुलिसकर्मियों के लिए खुशखबरी, नये साल से मिल सकता है साप्ताहिक अवकाश
X
By NPG News

रांची 23 दिसंबर 2020. काम के बोझ तले दबे झारखंड के पुलिसकर्मियों के लिए खुशखबरी है. नये साल से उन्हें भी साप्ताहिक अवकाश देने की तैयारी चल रही है. बताया गया है कि नये साल से थाना में पदस्थापित पुलिसकर्मियों को सप्ताह में एक दिन रोटेशन के आधार पर अवकाश मिल सकता है. जिन लोगों को अवकाश मिलेगा, उनमें इंस्पेक्टर से लेकर आरक्षी रैंक तक के पुलिसकर्मी शामिल होंगे. इस अवकाश का उपयोग पुलिसकर्मी अपने निजी काम, मनोरंजन, योग और पारिवारिक काम में कर सकेंगे. हालांकि, अवकाश का मतलब पूरी तरह से छुट्टी नहीं होगी.

बताया गया है कि विधि-व्यवस्था की समस्या होने पर विशेष परिस्थिति में उन्हें कभी भी ड्यूटी पर बुलाया जा सकता है. यह निर्देश वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के दौरान जरिये अलग-अलग थाना के थानेदारों से बात करने और उनकी समस्याओं के बारे में जानकारी लेने के बाद प्रभारी डीजीपी ने सभी जिलों के एसपी को दिया है.

अवकाश के लिए एसपी को रोस्टर तैयार करने का सुझाव दिया गया है. प्रभारी डीजीपी मंगलवार को सरायकेला, धनबाद, जामताड़ा, देवघर, दुमका और पाकुड़ के थानेदारों के साथ बात कर रहे थे. इस दौरान देवघर एसपी द्वारा साइबर अपराधियों के खिलाफ की जा रही कार्रवाई की सराहना भी की गयी.

उनसे पूछा गया कि आप साइबर अपराधियों को कैसे पकड़ते हैं. इस पर एसपी ने कार्रवाई की जानकारी भी दी. डीजीपी ने थानेदारों से यह भी पूछा कि आप किसी राजनीतिक या नौकरशाह के दबाव में काम तो नहीं कर रहे. श्री राव ने सभी थानेदारों को बिना किसी दबाव में न्यायसंगत काम करने के अलावा अन्य बिंदुओं पर भी निर्देश दिया.

Next Story