Begin typing your search above and press return to search.

Jio ग्राहकों के लिए खुशखबरी: अब ATM से कर पाएंगे Reliance Jio का प्रीपेड नंबर रिचार्ज, जानिए इसका पूरा तरिका…

Jio ग्राहकों के लिए खुशखबरी: अब ATM से कर पाएंगे Reliance Jio का प्रीपेड नंबर रिचार्ज, जानिए इसका पूरा तरिका…
X
By NPG News

नई दिल्ली 31 मार्च 2020। भारत की दिग्गज टेलीकॉम कंपनी रिलायंस जियो (Relaince Jio) ने अपने यूजर्स के लिए एक खास सेवा की शुरुआत की है। इस सर्विस के तहत अब जियो यूजर्स अपना नंबर एसबीआई, एक्सिस, आईसीआईसीआई, एचडीएफसी, सिटी, डीसीबी, एयूएफ और स्टैंडर्ड चार्टर्ड बैंक्स के एटीएम से रिचार्ज करा सकेंगे।

दरअसल कोरोना वायरस की वजह से देश में लॉकडाउन है। दुकानें, मार्केट सब बंद है। यूजर्स को अपने प्लान को रिचार्ज करने में असुविधा न हो इसलिए कंपनी ने उन्हें एटीएम रिचार्ज सुविधा का लाभ दिया है।

रिलायंस जियो ने अपने यूजर्स को एटीएम से प्लान रिचार्ज करने की सुविधा दी है। इस सुविधा के तहत यूजर्स ATM पर जाकर अपने प्लान को रिचार्ज करवा सकते हैं। हालांकि ये सुविधा चुनिंदा एटीएम पर ही मिलेंगी। रिलायंस जियो ने स्टेट बैंक ऑऱ इंडिया, एक्सिस बैंक,एचडीएफसी बैंक, आईडीबीआई बैंक, सिटी बैंक, डीसीबी बैंक, एयूएफ बैंक और स्टैंडर्स चार्जर बैंक के ATM पर ये सुविधा दी है।

एटीएम से अपना जियो नंबर रिजार्च करने के लिए आपको अपना कार्ड एटीएम के स्वाइड मशीन में डालना होगा। मशीन में डालते ही मैन्यू खुलेंगा। मैन्यू में आपको रिचार्ज का विकल्प चुनना है। विकल्प चुनने के बाद अपना जियो नंबर डालना होगा। इसके बाद अपना एटीएम पिन नंबर डालना है। अमाउंट भरने के बाद रिचार्ज कन्फर्म करने के लिए Enter बटन दबाना होगा। इंटर करते ही आपके खाते से पैसे सीधे कट जाएंगे और आपका प्लान रिचार्ज हो जाएगा। इस पूरे प्रोसेस में आपको 2 से 3 मिनट का वक्त लगेगा और बिना बाजार गए आप ATM की मदद से अपना प्लान रिचार्ज कर सकते हैं।

अगर रिचार्ज प्लान की बात करें तो कंपनी ने हाल ही में अपने 4G डाटा वाउचर्स को अपडेट किया था। 11 रुपये, 21 रुपये, 51 रुपये और 101 रुपये के वाउचर में अब यूजर्स को डबल डाटा और नॉन-जियो FUP मिनट दिए जा रहे हैं। हालांकि, 251 रुपये के वाउचर में कोई बदलाव नहीं किया गया है।

Next Story