Begin typing your search above and press return to search.

Jio ग्राहकों के लिए अच्छी खबर: जल्द लॉन्च हो सकता है 4G ऐंड्रॉयड फोन, शुरुआती कीमत होगी….

Jio ग्राहकों के लिए अच्छी खबर: जल्द लॉन्च हो सकता है 4G ऐंड्रॉयड फोन, शुरुआती कीमत होगी….
X
By NPG News

नईदिल्ली 7 दिसम्बर 2020. सितंबर, 2020 के TRAI सब्सक्रिप्शन डेटा से पता चला था कि रिलायंस जियो को हर महीने नए यूजर्स मिलना कम हो गए हैं। ट्राई ने बताया था कि रिलायंस जियो की तुलना में भारती एयरटेल ने दोगुना सब्सक्राइबर्स जोड़े। मार्केट रिसर्च फर्म ICICI सिक्यॉरिटीज का अनुमान है कि जियो अपने लो-कॉस्ट 4G ऐंड्रॉयड स्मार्टफोन के लॉन्च में अब तेजी लाएगी। अभी तक सामने आई रिपोर्ट में दावा किया जा रहा था कि इस साल के अंत तक जियो 10 करोड़ सस्ते 4जी स्मार्टफोन लॉन्च करेगा। यह भी दावा था कि जियो 2,500 रुपये की शुरुआती कीमत में 5जी स्मार्टफोन लाएगा, लेकिन अब लग रहा है कि लोगों को जियो के सस्ते 4जी और 5जी स्मार्टफोन के लिए अभी और इंतजार करना होगा।

कुछ दिन पहले ही आई एक रिपोर्ट में दावा किया गया था कि जियो और गूगल की डील को भारतीय प्रतिस्पर्धा आयोग (सीसीआई) ने पिछले महीने ही मंजूरी दी है। ऐसे में उम्मीद की जा रही थी कि जियो और गूगल के सस्ते 4जी फोन इसी साल लॉन्च होंगे लेकिन 91mobiles की एक नई रिपोर्ट में दावा किया जा रहा है कि जियो और गूगल के सस्ते 4जी स्मार्टफोन की लॉन्चिंग इस साल नहीं होगी। रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि फोन की फिलहाल टेस्टिंग हो रही है और इसमें करीब तीन महीने का वक्त लग जाएगा यानी 2021 के मार्च तक फोन की टेस्टिंग पूरी होगी, हालांकि फोन की लॉन्चिंग की सटीक तारीख के बारे में अभी भी किसी को जानकारी नहीं है।

रिलायंस जियो ने साल 2017 में 1,500 रुपये की कीमत पर दुनिया का पहला 4जी फीचर फोन Jio Phone लॉन्च किया था, हालांकि अब जियो फोन की कीम 699 रुपये हो गई है। उम्मीद की जा रही है कि जियो फोन की तरह ही कंपनी गूगल के साथ 4,000-5,000 रुपये के बीच एंड्रॉयड स्मार्टफोन लॉन्च करेगी। बता दें कि जियो ने महज तीन सालों में करीब सात करोड़ स्मार्टफोन बेचे हैं। उम्मीद की जा रही है कि सस्ते ऐंड्रॉयड 4G फोन्स बाजार में आने के बाद जियो नए सब्सक्राइबर्स को भी जोड़ पाएगी। हालांकि, फिलहाल किसी लॉन्च डेट की जानकारी नहीं है।

Next Story