Begin typing your search above and press return to search.

फेसबुक यूजर्स के लिए अच्छी खबर: नया फीचर हुआ जारी, एक साथ 50 लोगों के साथ हो सकेगी वीडियो कॉलिंग…

फेसबुक यूजर्स के लिए अच्छी खबर: नया फीचर हुआ जारी, एक साथ 50 लोगों के साथ हो सकेगी वीडियो कॉलिंग…
X
By NPG News

नईदिल्ली 15 मई 2020. Facebook ने अपने नए वीडियो चैट फीचर Messenger Rooms को सभी के लिए उपलब्ध करा दिया है. इसे यूजर्स मोबाइल और डेस्कटॉप किसी पर भी इस्तेमाल कर सकते हैं. इसकी घोषणा कंपनी ने गुरुवार को की.

एक समय में सिंगल रूम में 50 लोगों के लिए सपोर्ट के साथ पेश किया गया मैसेंजर रूम Zoom जैसा वीडियो चैटिंग टूल है. लॉकडाउन के समय ऐसे टूल्स की भारी डिमांड है.नया प्रोडक्ट काफी फीचर्स वाला है और ये फेसबुक मैसेंजर की वीडियो कॉलिंग फंक्शन का एक्सपांडेड वर्जन है. इसके जरिए मेन फेसबुक ऐप या डेडिकेटेड मैसेंजर के जरिए 50 लोग वीडियो कॉलिंग पर बात कर सकते हैं. यहां कोई टाइम लिमिट भी नहीं होगी.

फेसबुक ने कहा है कि आप ये तय कर सकते हैं कि कौन जॉइन करेगा. या आप चाहें तो एक लिंक के जरिए सभी के लिए पब्लिक कर दें. ऐसे में जिनका फेसबुक अकाउंट नहीं है, वो भी जॉइन कर सकते हैं

फेसबुक ने जानकारी दी है कि यूजर्स न्यूज फीड, ग्रुप्स और इवेंट्स के जरिए मैसेंजर से या सीधे फेसबुक से रूम्स क्रिएट कर सकते हैं. यूजर्स चाहें तो एक लिंक के जरिए ऐसे लोगों को भी इनवाइट कर सकते हैं जिनका फेसबुक अकाउंट नहीं है.

इसमें एक कंडीशन ये है कि, एक तरफ जहां दुनियाभर के सारे यूजर्स फेसबुक मैसेंजर के जरिए रूम्स क्रिएट कर सकते हैं, तो वहीं US के यूजर्स सीधे फेसबुक ऐप से रूम क्रिएट कर सकते हैं. कंपनी ने कहा है कि आने वाले महीनों में मैसेंजर रूम्स में कई नए फीचर्स ऐड किए जाएंगे.

Next Story