Begin typing your search above and press return to search.

Corona अच्छी खबर- प्रदेश की पहली 75 वर्ष की बुजुर्ग महिला एम्स में इलाज के बाद ठीक हुई

Corona अच्छी खबर- प्रदेश की पहली 75 वर्ष की बुजुर्ग महिला एम्स में इलाज के बाद ठीक हुई
X
By NPG News

कवर्धा,27 मई 2020। छत्तीसगढ़ में कोरोना वायरस के संक्रमण के रोकथाम और बचाव के लिए जारी उपायों के बीच अच्छी खबर आ रही है। छत्तीसगढ़ के कबीरधाम जिले की एक 75 वर्ष की बुजुर्ग महिला एम्स में उपचार के बाद कोरोना जैसे महामारी संक्रामक रोग से जंग जीत गई है। एम्स में महज 9 दिन के उपचार के बाद वह पूर्ण रूप से स्वस्थ हो चुकी है। प्रदेश की यह पहली बुजुर्ग महिला है, जो उपचार में ठीक हुई है। एम्स से 26 मई को डिस्चार्ज के बाद कवर्धा सकुशल वापस लौट आई है। राज्य शासन द्वारा जारी निर्देशो के तहत कवर्धा के इंद्रलोक होटल में 14 दिनों की क्वारेन्टीन में रखा जाएगा।

बता दे कि 75 वर्ष की यह बुजुर्ग महिला कबीरधाम जिले की मूल निवासी है। वह सहसपुर लोहारा विकासखण्ड के ग्राम बिरनपुर के स्कूल को बनाए गए क्वारेन्टीन केंद्र में थी। उनकी यात्रा हिस्ट्री के मुताबिक वह नागपुर से आई थी। उनकी 17 मई को कोरोना पाजेटिव की रिपार्ट आई थी। जिला प्रशासन द्वारा शीघ्र उपचार के लिए एम्स भेजा गया।

कलेक्टर अवनीश कुमार शरण द्वारा बिरनपुर और तालपुर को कन्टेन्टमेंट जोन घोषित किया गया था। दोनों स्थानों से 110 प्रवासी श्रमिकों का कोरोना परीक्षण के लिए सैम्पल एम्स भेजा गया था, सभी की रिपोर्ट निगेटिव आई है। रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद कन्टेन्टमेंट जोन क्षेत्र में अति आवश्यक सामग्रियों की उपलब्धता सुनिशित करते हुए आवश्यक दिशा-निर्देश भी जारी किए गए है।

Next Story