Begin typing your search above and press return to search.

गुड न्यूज : कोरोना पीड़ित 110 मरीज अब तक हुए ठीक….कई मरीजों को मिल गयी छुट्टी …. उधर मरीजों की संख्या 1100 के पार, 30 से ज्यादा मौत भी

गुड न्यूज : कोरोना पीड़ित 110 मरीज अब तक हुए ठीक….कई मरीजों को मिल गयी छुट्टी …. उधर मरीजों की संख्या 1100 के पार, 30 से ज्यादा मौत भी
X
By NPG News

नयी दिल्ली 30 मार्च 2020। कोरोना को लेकर एक अच्छी खबर है। पीड़त मरीजों के स्वस्थ्य होने का सिलसिला भी बढ़ रहा है। ये आंकड़ा 100 के पार कर गया है, स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के मुताबिक अब तक 110 लोगों के कोरोना से ठीक होने की खबर आ रही है, जिनमें से करीब 80 फीसदी मरीज डिस्चार्ज भी हो गये हैं, जबकि कुछ को आइसोलेट रखा गया है। भारत में कोरोना मरीजों की संख्या बढ़कर 1173 हो गई है और इसमें से 32 लोगों की मौत हो चुकी है।

कोरोना वायरस से सबसे अधिक प्रभावित राज्य महाराष्ट्र है. यहां अब तक 215 पॉजिटिव केस आ चुके हैं. इसमें से आठ लोगों की मौत भी हो चुकी है. सोमवार को पुणे में 5, मुंबई में 3, नागपुर में 2 और कोल्हापुर व नासिक में एक-एक मामला सामने आया. गनीमत की बात है कि अब तक 38 मरीज ठीक होकर अपने घर जा चुके हैं.महाराष्ट्र के बाद केरल कोरोना से प्रभावित है. यहां अब तक 185 कंफर्म केस आ चुके हैं, जिसमें से एक की मौत हो चुकी है, जबकि 15 लोग ठीक हो चुके हैं. इसके अलावा उत्तर प्रदेश में 65 मामले सामने आ चुके हैं. गनीमत की बात है कि किसी की मौत नहीं हुई है और 11 लोग ठीक हो चुके हैं.

हेल्थ मिनिस्टरी के जारी आंकड़ों के अनुसार, मरीजों की कुल संख्या में 49 विदेशी भी शामिल हैं। केरल में सबसे ज्यादा 194 कोरोना के मामले सामने आए हैं। यहां 19 मरीज ठीक होकर घर जा चुके हैं। राज्य में कोरोना के कारण पूरी तरह से लॉकडाउन है। महाराष्ट्र ऐसा दूसरा राज्य है जहां कोरोना के सबसे ज्यादा मामले पाए गए हैं। यहां अब तक 193 लोग कोरोना पीड़ित हैं। पर खुशी की बात यह भी है कि यहां से ही सबसे ज्यादा 25 मरीज ठीक भी हुए हैं।

Next Story