comscore

हॉकी में गोल्ड का सपना टूटा….सेमीफाइऩल में भारत को अर्जेंटीना ने 1-2 से हराया…. अब कांस्य पदक के लिए भिड़ेगी बेटियां

टोक्यो 4 अगस्त 2021। ….भारतीय महिला हॉकी टीम फाइनल में नहीं पहुंच पायी है। ओलंपिक के फाइनल में पहुंचने का सपना टूट गया है, हालांकि पदक की उम्मीद अभी बरकरार है। सेमीफाइनल मुकाबले में भारत को अर्जेंटीना ने 2-1 से मात दी. भारत के लिए गुरजीत कौर ने दूसरे मिनट में एकमात्र गोल किया. वहीं, अर्जेंटीना के लिए कप्तान मारिया बैरियोन्यूवो (18वें और 36वें मिनट) ने दोनों गोल दागे. अब कांस्य पदक के लिए शुक्रवार को भारत का मुकाबला ग्रेट ब्रिटेन से होगा. भारतीय पुरुष हॉकी टीम भी अपना सेमीफाइनल मुकाबला गंवा चुकी है और वह गुरुवार को जर्मनी के खिलाफ कांस्य के लिए उतरेगी.

पहला क्वार्टर पूरी तरह भारतीय टीम के नाम रहा. मैच के दूसरे ही मिनट में भारत को पेनल्टी कॉर्नर मिल गया, जिसे ड्रैग फ्लिकर गुरजीत कौर ने गोल में तब्दील कर भारत को 1-0 से बढ़त दिला दी. इसके बाद आठवें मिनट में अर्जेंटीनी टीम को‌ भी पेनल्टी कॉर्नर मिला, लेकिन भारतीय रक्षापंक्ति ने इस मौके को नाकाम कर दिया.

दूसरे क्वार्टर में अर्जेंटीना की टीम ने शानदार वापसी की. खेल के 18वें मिनट में अर्जेंटीना को पेनल्टी कॉर्नर मिला, जिसे कप्तान मारिया नोएल बैरियोन्यूवो ने गोल पोस्ट में डालकर टीम को 1-1 की बराबरी दिला दी. इसके बाद दूसरे क्वार्टर में भारतीय टीम को दो पेनल्टी कॉर्नर जरूर मिले, लेकिन वह गोल नहीं कर सकी.

तीसरे क्वार्टर में अर्जेंटीना को 2-1 की बढ़त मिल गई, जब पेनल्टी कॉर्नर को कप्तान मारिया बैरियोंन्यूवो ने एकबार फिर गोल में तब्दील कर दिया. तीसरे क्वार्टर में तो भारतीय टीम को एक भी पेनल्टी कॉर्नर नहीं मिल सका.

चौथे क्वार्टर के सातवें मिनट में नेहा ने भारत को पेनल्टी कॉर्नर दिलाया, लेकिन गुरजीत कौर इस मौके पर गोल नहीं कर पाईं. खेल के आखिरी मिनट में नवनीत कौर के पास भी गोल कर मुकाबले को पेनल्टी शूटआउट में ले जाने का मौका था. लेकिन अर्जेंटीनी गोलकीपर ने शानदार बचाव करते हुए नवनीत को गोल नहीं करने दिया.

Spread the love
error: Content is protected By NPG.NEWS!!