Begin typing your search above and press return to search.

सोने में फिर आई तेजी, चांदी भी और चमकी, जानें 10 ग्राम गोल्ड का बाजार में क्या है भाव

सोने में फिर आई तेजी, चांदी भी और चमकी, जानें 10 ग्राम गोल्ड का बाजार में क्या है भाव
X
By NPG News

नईदिल्ली 20 जून 2020। सोने-चांदी के हाजिर भाव में शुक्रवार को भी बढ़त दर्ज की गई है। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में शुक्रवार को सोने के भाव में 144 रुपये का उछाल आया है। इस तेजी से दिल्ली में सोने की कीमत 48,334 रुपये प्रति 10 ग्राम हो गई है। एचडीएफसी सिक्युरिटी के अनुसार, अंतरराष्ट्रीय स्तर पर सोने की कीमतों में उछाल के चलते घरेलू सर्राफा बाजार में भी सोने में तेजी दर्ज की गई है। पिछले सत्र में गुरुवार को सोना 48,190 रुपये प्रति 10 ग्राम के भाव पर बंद हुआ था।

चांदी की कीमत भी 150 रुपये की तेजी के साथ 49,160 रुपये प्रति किग्रा हो गई. पिछले कारोबारी सत्र में चांदी 49,010 रुपये प्रति किग्रा पर बंद हुई थी. एचडीएफसी सिक्योरिटीज के वरिष्ठ विश्लेषक (जिंस) तपन पटेल ने कहा, ‘‘रुपये की विनिमय दर घटने और अंतरराष्ट्रीय सोने की कीमतों में मजबूती के रुख के बीच दिल्ली में 24 कैरेट सोने के हाजिर मूल्य में 144 रुपये की तेजी रही.’

पिछले कुछ दिनों से सोने और चांदी के भाव में लगातार बढ़ोतरी देखने को मिल रही है. गुरुवार सोने के भाव में 280 रुपये का उछाल आया था तो वहीं चांदी के भाव में 260 रुपये में तेजी देखने को मिली थी.

Next Story