Begin typing your search above and press return to search.

गोल्ड बिग ब्रेकिंग : नीरज चोपड़ा ने रचा इतिहास ….ओलंपिक में देश के लिए जीता गोल्ड मेडल….. देश में अब तक जो कभी नहीं नीरज ने कर दिखाया

गोल्ड बिग ब्रेकिंग : नीरज चोपड़ा ने रचा इतिहास ….ओलंपिक में देश के लिए जीता गोल्ड मेडल….. देश में अब तक जो कभी नहीं नीरज ने कर दिखाया
X
By NPG News

टोकियो 7 अगस्त 2021। नीरज चोपड़ा ने आज इतिहास रच दिया। ट्रैक एंड फील्ड में गोल्ड जीतने वाले नीरज देश के पहले खिलाड़ी बन गये। ओलंपिक के 16वें दिन आज देश की नजर इस स्टार जैवलिन थ्रोअर पर टिकी थी। देशभर से लगातार नीरज के लिए दुआ की जा रही थी, शाम करीब पौने पांच बजे शुरू हुए मुकाबले में पहले दो थ्रो में कमाल का थ्रो किया।

पहले प्रयास में दीपक ने जहां 87.03 मीटर भाला फेंका, तो वहीं दूसरी बार में उनका थ्रो और भी बेहतर 87.58 रहा। हालांकि उनका तीसरा थ्रो उम्मीद के अनुरूप नहीं रहा। तीसरे प्रयास में उनका थ्रो सिर्फ 76.79 का रहा। नीरज चोपड़ा का चौथे प्रयास में थ्रो फाउल रहा है. उनका सर्वश्रेष्ठ थ्रो 87.58 मीटर का रहा है. ये उन्होंने दूसरे प्रयास में फेंका था. नीरज पहले स्थान पर बने हुए हैं. पांच प्रयास के बाद नीरज टॉप पर बने हुए थे. उनके 87.58 मीटर के थ्रो से ज्यादा अब तक कोई भी एथलीट नहीं फेंक पाया है. दूसरे स्थान पर Jakub Vadlejch हैं. उनका सर्वश्रेष्ठ थ्रो 86.67 मीटर का रहा है. तीसरे नंबर पर विटदेस्लाव वेसेली हैं. उन्होंने 85.44 मीटर का थ्रो किया था. उन्होंने तीसरे प्रयास में ये थ्रो किया था.

पाकिस्तानी जैवलीन थ्रोअर रहे चौथे स्थान पर

अब तक सभी 12 एथलीटों अपने तीन प्रयास पूरे कर चुके हैं. भारत के नीरज चोपड़ा 87.58 मीटर के थ्रो के साथ पहले स्थान पर बने हुए हैं. उन्होंने तीसरे प्रयास में ये थ्रो किया था. दूसरे स्थान पर चेक रिपब्लिक के विटदेस्लाव वेसेली हैं. उनका सर्वश्रेष्ठ थ्रो 85.44 मीटर का रहा है. तीसरे स्थान पर जूलियन वेबर हैं. उनका सर्वश्रेष्ठ थ्रो 85.30 मीटर का रहा है और पाकिस्तान के अरशद नदीम 84.62 मीटर के थ्रो के साथ चौथे नंबर पर हैं. उन्होंने तीसरे प्रयास में ये थ्रो किया था.

Next Story