पंत को गावस्कर की सलाह, अपने शॉट को लेकर समझदार बने…

नईदिल्ली 8 फरवरी 2021. टीम इंडिया के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने चेन्नई टेस्ट में इंग्लैंड के खिलाफ पहली पारी में अर्धशतकीय पारी खेली। उन्होंने तूफानी बल्लेबाजी करते हुए मात्र 40 गेंदों में अर्धशतक ठोका और पुजारा के साथ मिलकर पांचवें विकेट के लिए 119 रनों की महत्वपूर्ण साझेदारी की। हालांकि वे एक बार फिर से अपने शतक से चूक गए और खराब शॉट खेलकर आउट हुए। पंत ने आउट होने से पहले 88 गेंदों में 91 रन बनाए।

पंत की इस बल्लेबाजी की हर तरफ तारीफ हो रही है तो वहीं उनके गैरजिम्मेदाराना शॉट के लिए उनकी आलोचना भी हो रही है। पूर्व भारतीय कप्तान सुनील गावस्कर ने पंत की पारी की सराहना करने के साथ ही उन्हें सलाह भी दी। गावस्कर ने कहा, ‘उन्हें और अधिक सुसंगत बनने के लिए ‘लापरवाह और लापरवाह’ होने की जरूरत के बीच की पतली रेखा को पहचानना होगा।’

बता दें कि ऋषभ पंत अपने 16 टेस्ट मैचों के करियर में चौथी बार नर्वस नाइनटीज का शिकार हुए हैं। वे इंग्लैंड के खिलाफ भी अच्छी लय में होने के बावजूद शतक से नौ रन पहले गैरजरूरी शॉट खेलकर आउट हो गए। पंत की बल्लेबाजी पर टीम के भरोसेमंद बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा ने भी अपनी राय रखी।

Spread the love