गावस्कर ने विराट को लेकर किया कॉन्ट्रोवर्शियल कमेंट, कहा- लॉकडाउन था तो सिर्फ अनुष्का की बॉलिंग पर प्रैक्टिस की… भड़कीं अनुष्का, बोलीं- कब मुझे घसीटना बंद होगा?

नईदिल्ली 25 सितम्बर 2020. इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 13वें सीजन का छठा मैच 24 सितंबर (गुरुवार) को दुबई इंटरनैशनल क्रिकेट स्टेडियम में किंग्स इलेवन पंजाब और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) के बीच खेला गया। इस मैच में आरसीबी के कप्तान विराट बुरी तरह फ्लॉप हुए और उनकी टीम को 97 रनों की शर्मनाक हार झेलनी पड़ी। विराट ने फील्डिंग के समय केएल राहुल के दो कैच टपकाए और फिर बल्लेबाजी करते हुए पांच गेंद पर महज 1 रन बनाकर आउट हुए। लाइव कमेंट्री के दौरान पूर्व क्रिकेटर सुनील गावस्कर ने कुछ ऐसा बोल दिया, जिसको लेकर विवाद खड़ा हो गया। गावस्कर ने कमेंट्री के दौरान अनुष्का का जिक्र किया, जिसके बाद अनुष्का ने सोशल मीडिया के जरिए उन्हें मुंहतोड़ जवाब भी दिया। सोशल मीडिया पर अब गावस्कर की कमेंट्री वाले वीडियो का क्लिप खूब वायरल हो रहा है।

दरअसल,  हुआ यूं कि कमेंट्री के दौरान गावस्कर एक वीडियो देख रहे थे, जिसमें विराट बल्लेबाजी कर रहे थे और अनुष्का गेंद फेंक रहीं थीं। यह वीडियो लॉकडाउन के समय का है, जब उन्हें उनके घर में क्रिकेट खेलते हुए देखा गया था। इसी को लेकर गावस्कर ने टिप्पणी की कि कोहली ने केवल लॉकडाउन के दौरान अनुष्का की गेंदबाजी का सामना किया है।

अनुष्का ने अपनी इंस्टा स्टोरी में कहा, ‘मिस्टर गावसकर, यह बात सही है कि आपने जो कहा वह अच्छा नहीं था लेकिन मुझे अच्छा लगेगा अगर आप यह बता सकें कि आपने पति के खेल के लिए आपने उसकी पत्नी पर आरोप लगाते हुए ऐसा बयान देने के बारे में क्यों सोचा? मैं जानती हूं कि इतने सालों में आपने कॉमेंट्री के दौरान किसी भी क्रिकेटर की निजी जिंदगी का सम्मान किया है। क्या आपको नहीं लगता कि आपको उसी तरह का सम्मान मेरे और हमारे लिए रखना चाहिए था?

मुझे यकीन है कि बीती रात से मेरे पति के प्रदर्शन पर कॉमेंट करने के लिए आपके जेहन में कई वाक्य और शब्द होंगे या आपके शब्द केवल तभी मायने रखते हैं जब उनमें मेरा नाम आया हो’
उन्होंने कहा, ‘यह 2020 है और मेरे लिए चीजें अब भी नहीं बदली हैं। कब ऐसा होगा जब मुझे क्रिकेट में घसीटना बंद किया जाएगा और इस तरह की एकतरफा टिप्पणियां नहीं की जाएंगी?’
आदरणीय मिस्टर गावसकर, आप एक महान हैं, जिनका नाम भद्रजनों के इस खेल में ऊंचा स्थान रखता है। मैं बस आपको बताना चाहती थी कि जब आपने ऐसा कहा तो मुझे कैसा लगा।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.