Begin typing your search above and press return to search.

कोहली के इस फैसले से हैरान रह गए गौतम गंभीर, कहा-…

कोहली के इस फैसले से हैरान रह गए गौतम गंभीर, कहा-…
X
By NPG News

मुंबई 22 अक्टूबर 2020. युनाइटेड अरब अमीरात (यूएई) में खेला जा रहा है। 21 अक्टूबर को कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders, KKR) और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच मैच खेला गया, जिसे आरसीबी ने आसानी से आठ विकेट से जीत लिया। आरसीबी की जीत के हीरो रहे मोहम्मद सिराज, जिन्होंने चार ओवर में महज 8 रन देकर तीन विकेट लिए। कप्तान विराट कोहली ने प्लेइंग इलेवन में शहबाज अहमद की जगह मोहम्मद सिराज को प्लेइंग इलेवन में जगह दी थी और इस गेंदबाज ने अपने कप्तान को बिल्कुल निराश नहीं किया। विराट की कप्तानी की तारीफ हर कोई कर रहा है, लेकिन पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर उनके एक फैसले से हैरान रह गए।

क्रिस मौरिस ने आरसीबी की ओर से पहला ओवर किया और दूसरा ओवर सिराज ने फेंका और उन्होंने डबल विकेट मेडन ओवर फेंक, टीम को धमाकेदार शुरुआत दिलाई। इसके बाद तीसरे ओवर के लिए विराट ने नवदीप सैनी को गेंद थमा दी। तीसरा ओवर सैनी को देने का विराट का फैसला गंभीर की समझ से परे था। गंभीर ने लाइव कमेंट्री के दौरान कहा, ‘मोहम्मद सिराज को नई गेंद थमाकर विराट कोहली ने शानदार कप्तानी दिखाई, पॉजिटिव कप्तानी और अच्छा कदम, जिसका टीम को फायदा भी मिला, लेकिन उनकी यह रणनीति (सैनी को तीसरा ओवर देना) मुझे समझ नहीं आई।’ उन्होंने कहा, ‘क्रिस मोरिस से पहला ओवर कराने के बाद तीसरा ओवर नए गेंदबाज को देना मुझे समझ नहीं आया।’

मैच के दौरान विराट बॉलिंग अटैक में काफी बदलाव करते नजर आए, वॉशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, सैनी और मौरिस को वह अलग-अलग समय पर इस्तेमाल करते रहे। सैनी, चहल और सुंदर ने भी विकेट निकाले, जबकि मौरिस और इसुरु उडाना ने कम रन दिए। मैच के बाद विराट ने खुद बताया कि सिराज को नई गेंद देने का फैसला उन्होंने बाद में लिया। उन्होंने मैच के बाद कहा, ‘सच कहूं तो सिराज को नई गेंद देने का फैसला थोड़ा देरी से लिया गया।

Next Story