इयोन मोर्गन को कप्तान बनाए जाने पर भड़के गौतम गंभीर….

नईदिल्ली 17 अक्टूबर 2020.दिल्ली कैपिटल्स की तरफ से सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाजी की लिस्ट में पृथ्वी शॉ इस वक्त तीसरे नंबर पर हैं। उन्होंने अब तक खेले गए आठ मुकाबलों में 25.25 की औसत से 202 रन बनाए हैं, लेकिन उनकी बल्लेबाजी की सबसे खास बात है उनका स्ट्राइक रेट जो कि 149.62 है। किसी भी सलामी बल्लेबाज के लिए यह काफी भयानक होता है, जिसका असर विपक्षी टीमों के गेंदबाजों पर भी देखने को मिलता है और यही वजह है कि इंग्लैंड के पूर्व स्पिनर ने उनकी आक्रामक बल्लेबाजी शैली की काफी सराहना की है।

स्टार स्पोर्ट्स के एक कार्यक्रम ‘क्रिकेट कनेक्टेड’ में बात करते हुए इंग्लैंड के पूर्व स्पिन गेंदबाज ग्रीम स्वान ने पृथ्वी शॉ की काफी तारीफ की और उनकी तुलना भारत के विस्फोटक सलामी बल्लेबाज रहे वीरेंद्र सहवाग से की।

स्वान ने कहा, “कुछ जरूरी बातें हैं। श्रेयस अय्यर काफी बेहतर कप्तान हैं। मैंने एक मैच के बाद रिकी पोंटिंग को मुस्कुराते हुए देखा और ऐसा उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ खेलने के दौरान कभी नहीं किया। इसलिए, मेरे ख्याल में अभी उनके कैम्प का माहौल काफी खुशनुमा है।”

इसके साथ ही उन्होंने कहा, “ठीक इसी तरह से पृथ्वी शॉ भी कमाल कर रहे हैं। जिस तरह से वे बल्लेबाजी करते हैं, मुझे वो पसंद है। वह बेबी सहवाग की तरह हैं। वे फिलहाल वीरेंद्र सहवाग जो कि मेरे सबसे पसंदीदा भारतीय क्रिकेटर में से हैं, के छोटे रूप में हैं।”

इसके अलावा स्वान ने कहा, “सब मिलाकर कहा जाए, तो दिल्ली के पास एक बेहद मजबूत टीम है और वे काफी दृढ़ विश्वास के साथ खेल रहे हैं। मुझे लगता है कि वे इस वक्त किसी भी टीम को शिकस्त दे देंगे।”

Get real time updates directly on you device, subscribe now.