Begin typing your search above and press return to search.

गांगुली का स्वास्थ्य बेहतर, दूसरी बार हुई थी एंजियोप्लास्टी

गांगुली का स्वास्थ्य बेहतर, दूसरी बार हुई थी एंजियोप्लास्टी
X
By NPG News

नईदिल्ली 29 जनवरी 2021. भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) के प्रमुख और पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली की तबीयत फिलहाल बेहतर है और उन्होंने गुरुवार को एक अच्छी नींद ली। अपोलो अस्पताल के एक सीनियर डॉक्टर ने बताया कि एंजियोप्लास्टी के बाद सौरव के स्वास्थ्य में सुधार है और शुक्रवार को उनके कुछ और टेस्ट किए जाएंगे।

बता दें कि गांगुली को सीने में दर्द की शिकायत के बाद बुधवार को कोलकाता के अपोलो अस्पताल में भर्ती करवाया गया था। इसके बाद गुरुवार को दूसरी बार उनकी एंजियोप्लास्टी की गई और धमनियों के अवरोध को हटाने के लिए दो स्टेंट भी डाले गए। मशहूर हृदयरोग विशेषज्ञ देवी शेट्टी ने तमाम परीक्षण और अस्पताल के चिकित्सकों के साथ परामर्श करने के बाद गांगुली की एंजियोप्लास्टी करने का फैसला किया था। गांगुली एक महीने के अंदर दूसरी बार सीने में तकलीफ की शिकायत के बाद अस्पताल में भर्ती हुए हैं। उन्होंने तीन सप्ताह पहले भी अपने आवास पर व्यायाम क

रते समय सीने में दर्द की शिकायत की थी, जिसके बाद जांच से पता चला कि उनकी धमनियों में तीन अवरोध हैं, जिनके लिए स्टेंट लगाए गए थे। इससे पहले सात जनवरी को अस्पताल से छुट्टी मिलने के बाद उन्होंने मीडिया से बातचीत की थी। साथ ही साथ बेहतर सुविधाओं के लिए डॉक्टर्स और स्टाफ का धन्यवाद किया था। लगभग हफ्ते भर अस्पताल में रहने के बाद 48 वर्षीय गांगुली घर में आराम कर रहे थे। घर जाने के बाद भी वह मेडिकल टीम से संपर्क में थे। एक से दो हफ्ते के बीच में दादा की एक और एंजियोप्लास्टी होने की भी खबर थी।

Next Story