Begin typing your search above and press return to search.

गांगुली ने बताया ये पूर्व खिलाड़ी हो सकते है भारतीय टीम के मुख्य चयनकर्ता, जानिए

गांगुली ने बताया ये पूर्व खिलाड़ी हो सकते है भारतीय टीम के मुख्य चयनकर्ता, जानिए
X
By NPG News

नईदिल्ली 2 फरवरी 2020। गांगुली ने कहा है कि जिसने अधिक टेस्ट खेले हैं, वही चयन समिति का अध्यक्ष होगा। बीसीसीआई ने रुद्र प्रताप सिंह, मदन लाल और सुलक्षणा नायक को क्रिकेट एडवाइजरी कमेटी (सीएसी) का सदस्य नियुक्त किया है। सीएसी का तत्काल यह काम होगा कि पूर्व मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद और गगन खोड़ा का विकल्प तलाश करना।

मुख्य चयनकर्ता प्रसाद का 40 महीने का कार्यकाल 24 जनवरी को समाप्त हो चुका है। बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने कहा, चयन समिति का प्रमुख वही होगा, जिसने अधिक टेस्ट खेले होंगे। बीसीसीआई का संविधान भी यह कहता है। सीएसी ही टीम का प्रमुख कोच नियुक्त करती है।

पिछले साल हालांकि कपिल देव, अंशुमान गायकवाड़ और शांता रंगास्वामी के इस्तीफे देने से सीएसी वजूद में नहीं है। अजित अगरकर (मुंबई), चेतन शर्मा (हरियाणा), नयन मोंगिया (बड़ौदा), लक्ष्मण शिवरामाकृष्णन (तमिलनाडु), राजेश चौहान (मध्य प्रदेश), अमीय खुरसिया (मध्य प्रदेश) कुछ ऐसे नाम हैं, जिन्होंने इन दो खाली पदों के लिए आवेदन किया है।

फिलहाल मुख्य चयनकर्ता की दौड़ में अजित अगरकर और लक्ष्मण शिवरामाकृष्णन सबसे आगे चल रहे हैं। मुख्य राष्ट्रीय चयनकर्ता के लिए बीसीसीआई के मानक हैः

-सात टेस्ट मैच
-30 फर्स्ट क्लास मैच
-10 वनडे और 20 फर्स्ट क्लास मैच।

Next Story