गांगुली ने चुने इस समय के दो बेस्ट भारतीय विकेटकीपर…

नईदिल्ली 25 नवंबर 2020. महेंद्र सिंह धोनी के रिटायरमेंट के बाद से भारतीय क्रिकेट में विकेटकीपर को लेकर लगातार चर्चा होती रहती है। धोनी के जाने के बाद से टीम इंडिया को अबतक एक स्थायी विकेटकीपर नहीं मिल सका है। वनडे और टी20 मैचों में टीम इस समय केएल राहुल को आजमा रही है और ऑस्ट्रेलिया दौरे पर भी वह ही विकेटों के पीछे नजर आने वाले हैं। इस बीच, बीसीसीआई के प्रेसिडेंट सौरव गांगुली ने भारत के इस समय के दो बेस्ट विकेटकीपर का नाम बताया है।

सौरव गांगुली ने दो बेस्ट विकेटकीपर के तौर पर ऋषभ पंत और ऋद्धिमान साहा का नाम लिया है। उन्होंने पीटीआई के साथ बातचीत करते हुए कहा, ‘पंत और ऋद्धिमान साहा हमारे देश के दो बेस्ट विकेटकीपर हैं’ गौरतलब है कि पंत को पिछले एक-दो साल में कई मौके दिए गए, लेकिन खराब फॉर्म के चलते उनको विश्व कप के बाद टीम से ड्रॉप किया गया था। पंत का प्रदर्शन इस सीजन आईपीएल में भी कुछ खास नहीं रहा था और उनकी फिटनेस पर भी सवाल खड़े किए गए थे।

बीसीसीआई प्रेसिडेंट ने पंत की फॉर्म पर बात करते हुए कहा, ‘चिंता मत कीजिए, उसका बैट स्विंग वापस आ जाएगा। वह एक युवा खिलाड़ी है और उसको सिर्फ गाइड करने की जरूरत है। उनके पास कमाल का टेलैंट है।’ ऋषभ पंत को ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए चुनी गई सीमित ओवर की टीम में जगह नहीं दी गई है, हालांकि उनको टेस्ट टीम में दूसरे विकेटकीपर के तौर पर टीम में शामिल किया गया है।

Spread the love