ICU में गैंगरेप मामला : पुलिस ने 2 वार्ड ब्वाय के खिलाफ किया FIR दर्ज… श्रीराम केयर अस्पताल से बच्ची अपोलो शिफ्ट….विधायक शैलेष पांडेय ने अस्पताल पहुंचकर ली घटना की जानकारी, कार्रवाई का दिलाया भरोसा….उधर स्वास्थ्य मंत्री ने भी लिया संज्ञान

बिलासपुर 24 मई 2020। इंजीनियरिंग की छात्रा के साथ ICU में गैंगरेप ने पूरे प्रदेश को हिलाकर रख दिया है। इस पूरे प्रकरण घटनास्थल श्रीराम केयर हॉस्पीटल की भूमिका कई स्तर पर संदिग्ध दिखी है। हालांकि   लंबी जद्दोजहद के बाद देर रात पुलिस ने दो आरोपी वार्ड ब्वाय के खिलाफ FIR तो दर्ज कर लिया है, लेकिन अभी तक आरोपी पुलिस की पकड़ से दूर है। हालांकि इस मामले को दबाने का भरपूर प्रयास भी किया गया था, लेकिन मीडिया के बढ़ते दवाब के बाद पुलिस ने इस मामले में कार्रवाई शुरू की। इधर, इस पूरे मामले पर स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने भी संज्ञान लिया है, उन्होंने इस मामले में कलेक्टर से बात कर जांच के बाद कार्रवाई के निर्देश भी दिये हैं।

इस पूरे प्रकरण के सामने आने के बाद बिलासपुर विधायक शैलेष पांडेय ने भी सक्रियता दिखायी और अस्पताल पहुंचकर पूरे मामले की जानकारी दी। शैलेष पांडेय के निर्देश पर श्रीराम केयर अस्पताल से बच्ची को अपोलो में शिफ्ट कर दिया गया है। वहीं परिजनों से भी विधायक शैलेष पांडेय ने बात कर इस मामले में जांच के बाद कार्रवाई का भरोसा दिलाया है।

जानकारी के मुताबिक ये प्रकरण 21-22 की बतायी जा रही है, जिसकी सूचना अगले दिन पीड़िता के पिता ने थाने में दी, बावजूद FIR लिखने में कई घंटे गुजर गये। जानकारी के मुताबिक 18 मई को छात्रा को श्रीराम केयर अस्पताल में जहरीला पदार्थ सेवन करने की वजह से अस्पताल में भर्ती कराया गया था। बच्ची की स्थिति गंभीर थी, लिहाजा उसे ICU में रखा गया था। आरोप है कि 21 मई को लड़की के साथ रात में दो वार्ड ब्वाय ने गैंगरेप किया।  22 मई को छात्रा ने अपने पिता को इशारों में कुछ बताना चाहा, लेकिन वो कुछ समझ नहीं पाये, जिसके बाद बच्ची ने पिता से पेन और कागज मांगकर लिखा कि उसके साथ हास्पिटल के दो वार्ड ब्वॉय ने बलात्कार किया है। बेटी की शिकायत ने पिता सकते में आ गये और वो तुरंत ही सिविल लाइन थाने में जाकर घटना की शिकायत की। शिकायत के बाद सिविल लाइन पुलिस वहां पहुंची। उसने छात्रा से बयान लेना चाहा तब अस्पताल प्रबंधन ने बताया कि वह वेंटिलेटर पर है।

 

Get real time updates directly on you device, subscribe now.