बच्चों की फर्राटेदार अंग्रेजी सुनकर मुख्यमंत्री हुए गदगद….फिर बच्चों ने कहा- वन सेल्फी प्लीज सर….. बीजापुर में अंग्रेजी मीडियम स्कूल का लोकार्पण

रायपुर, 10 जनवरी 2021। बीजापुर जैसे सुदूर वनांचल में छोटे-छोटे बच्चों के मुंह से फर्राटेदार अंग्रेजी सुनकर मुख्यमंत्री  भूपेश बघेल काफी प्रभावित हुए। मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल आज बीजापुर में स्वामी आत्मानंद में शासकीय इंग्लिश स्कूल के लोकार्पण कार्यक्रम पहुंचे थे। लोकार्पण के समय स्कूल के छोटे-छोटे बच्चों ने फर्राटेदार अंग्रेजी में बातचीत करके मुख्यमंत्री को विस्मित कर दिया। मुख्यमंत्री ने यहां बच्चों के साथ सेल्फी ली और जनप्रतिनिधियों के साथ कैरम खेल का आनंद भी लिया।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने आज जिला मुख्यालय बीजापुर में स्वामी आत्मानंद में शासकीय इंग्लिश स्कूल का विधिवत लोकार्पण किया। उन्होंने इस अवसर पर परिसर में जनप्रतिनिधियों के साथ वृक्षारोपण भी किया। मुख्यमंत्री श्री बघेल ने इंग्लिश स्कूल में संचालित गतिविधियों की सराहना करते हुए वहां विजिटर्स बुक में विद्यालय की शिक्षकों तथा छात्र-छात्राओं को प्रोत्साहित करने वाली पंक्तियां लिखी। इस अवसर पर राजस्व व आपदा प्रबंधन मंत्री

जयसिंह अग्रवाल, वाणिज्य और उद्योग मंत्री  कवासी लखमा, बस्तर विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष श्री विक्रम मंडावी एवं श्री संतराम नेताम, जिला पंचायत अध्यक्ष  शंकर कुडियम, नगरपालिका अध्यक्ष श्री बेनहूर रावतिया, बस्तर संभाग के कमिशनर  जी. आर. चुरेंद्र, आई.जी.  पी. सुंदरराज, कलेक्टर  रितेश अग्रवाल, पुलिस अधीक्षक कमलोचन कश्यप, विद्यालय के प्राचार्य  अमित गांधरला, शिक्षक-शिक्षकाएं और छात्र-छात्राएं तथा अभिभावकगण उपस्थित थे।

मुख्यमंत्री  ने लोकार्पण के बाद विद्यालय का अवलोकन किया और वहां छात्र-छात्राओं के लिए उपलब्ध सुविधाओं का जायजा लिया। उन्हांेने विद्यालय के छात्राओं के द्वारा तैयार आकर्षक रंगोली और छात्र-छात्राओं द्वारा संयुक्त रूप से कबाड़ से जुगाड़, छत्तीसगढ़ का आर्थिक विकास पर आधारित मॉडल का भी अवलोकन किया। उन्होंने अंग्रेजी माध्यम उत्कृष्ट विद्यालय को उनके नाम के अनुरूप आने वाले समय में उत्कृष्टता प्रदान करने के लिए प्रेरित किया। स्वामी आत्मानंद शासकीय इंग्लिश स्कूल में कक्षा पहली से बारहवीं तक की कक्षाएं संचालित है। विद्यालय में 500 विद्यार्थी अध्ययनरत है। विद्यालय में विद्यार्थियों के लिए मॉडयूलर फर्निचर और आधुनिक प्रयोगशाला, विभिन्न प्रकार के खेल की सुविधा उपलब्ध हैं। मुख्यमंत्री  भूपेश बघेल ने इस मौके पर स्वामी आत्मानंद शासकीय इंग्लिश स्कूल के मैदान में बीजापुर स्कूल अकादमी कराटे टीम के प्रदर्शन को देखा और उनके प्रदर्शन को सराहा।

Spread the love