Begin typing your search above and press return to search.

कोरोना के मद्देनजर एफटीपी में बदलाव तय, आईसीसी की बैठक में लिया गया फैसला…

कोरोना के मद्देनजर एफटीपी में बदलाव तय, आईसीसी की बैठक में लिया गया फैसला…
X
By NPG News

नईदिल्ली 24 अप्रैल 2020. अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) के मुख्य कार्यकारियों (सीईसी) ने दुनिया भर में खेल गतिविधियां ठप्प करने वाली कोविड-19 महामारी को देखते हुए अपने भविष्य के दौरा कार्यक्रम (एफटीपी) में 2023 तक बदलाव करने पर गुरुवार को सर्वसम्मति से सहमति जताई।
सीईसी बैठक टेली कॉन्फ्रेंस के जरिए हुई जिसमें फैसला किया गया कि विश्व टेस्ट चैंपियनशिप और प्रस्तावित वनडे लीग के बारे में निर्णय बाद में लिया जा सकता है। वनडे लीग जून में शुरू होनी है।

आईसीसी ने बयान में कहा, ‘इस पर सहमति बनी कि कोविड-19 महामारी के कारण बाधित भविष्य के दौरा कार्यक्रम (एफटीपी) की 2023 तक समीक्षा करनी होगी और जितने भी क्रिकेट टूर्नामेंट स्थगित हुए हैं उन्हें फिर से आयोजित करने की हर संभव कोशिश की जाएगी।’

इंग्लैंड का श्रीलंका दौरा और न्यूजीलैंड का आस्ट्रेलिया दौरा बीच में ही रद्द करने पड़े थे। पाकिस्तान और वेस्टइंडीज के इस साल इंग्लैंड दौरों को लेकर भी आशंका बनी हुई है। यह भी पता चला है कि अक्तूबर-नवंबर में आस्ट्रेलिया में होने वाले टी-20 विश्व कप के लिए भी आपात योजना बनाई जा रही है।

आईसीसी ने कहा, ‘सीईसी को आईसीसी की वैश्विक प्रतियोगिताओं के लिये आपात योजनाओं से अवगत कराया गया। इन प्रतियोगिताओं में आईसीसी पुरुष टी20 विश्व कप 2020 और आईसीसी महिला क्रिकेट विश्व कप 2021 शामिल हैं।

Next Story