Begin typing your search above and press return to search.

आज से 15 शहरों के लिए चलेंगी ट्रेन… जानिए, किस-किस स्टेशन पर होगा ठहराव… देखें रेलवे की पूरी लिस्ट

आज से 15 शहरों के लिए चलेंगी ट्रेन… जानिए, किस-किस स्टेशन पर होगा ठहराव… देखें रेलवे की पूरी लिस्ट
X
By NPG News

नईदिल्ली 12 मई 2020। लॉकडाउन में जगह-जगह फंसे लोगों को राहत देने के लिए नई दिल्ली से पंद्रह मुख्य स्टेशनों के लिए स्पेशल एसी ट्रेनों का सफर मंगलवार से शुरू हो गया है। कुछ ट्रेनें मंगलवार तो कुछ बुधवार और बृहस्पतिवार से शुरू होंगी। भारतीय रेल ने कुछ चुनिंदा मार्गों पर वातानुकुलित यात्री ट्रेन सेवाएं शुरू करते हुए नए दिशा निर्देश जारी किए हैं, जिसमे कम से कम डेढ़ घंटे पहले रेलवे स्टेशन पहुंचना शामिल है।

रेलवे की ओर से संशोधित शेड्यूल जारी किया गया है, उसके अनुसार दिल्ली से बंगाल के हावड़ा के लिए रोजाना ट्रेन (02301) चलेगी. 12 मई को हावड़ा से शाम 5.05 बजे ट्रेन रवाना होगी, जो अगले दिन सुबह 10 बजे दिल्ली पहुंचेगी. वहीं नई दिल्ली से शाम को 4.55 पर ट्रेन (02302) रवाना होगी और अगले दिन सुबह 9.55 पर हावड़ा पहुंचेगी.

इस रूट पर यह ट्रेन आसनसोल जंक्शन, धनबाद जंक्शन, गया जंक्शन, पंडित दीन दयाल उपाध्याय जंक्शन, प्रयागराज जंक्शन और कानपुर सेंट्रल जंक्शन पर रुकेगी.

1_051120084418.jpgरेलवे की ओर से जारी ट्रेनों की आवाजाही का कार्यक्रम

इन स्टेशनों के बीच चलेंगी ट्रेनें
नई दिल्ली-जम्मूतवी-नई दिल्ली
नई दिल्ली-जम्मू तवी स्पेशल 13 मई से प्रतिदिन रात 8:40 बजे चलेगी। जम्मूतवी से 14 मई से प्रतिदिन शाम 7:40 बजे चलेगी। बीच में सिर्फ लुधियाना से यात्री उतर व चढ़ सकेंगे।

बंगलूरू-नई दिल्ली-बंगलूरू
बंगलूरू-नई दिल्ली-बंगलूरु ट्रेन 12 मई को चलेगी। नई दिल्ली से शाम 8:45 बजे चलेगी। अनंतपुर, गुंटकल, सिकंदराबाद, नागपुर, भोपाल, झांसी जंक्शन पर रुकेगी।

तिरुवनंतपुरम-नई दिल्ली-तिरुवनंतपुरम
तिरुवनंतपुरम-नई दिल्ली स्पेशल ट्रेन सप्ताह में 3 दिन चलेगी। मंगलवार बृहस्पतिवार और शुक्रवार को यह ट्रेन तिरुवनंतपुरम से नई दिल्ली के लिए 15 मई से चलेगी। नई दिल्ली से तिरुवनंतपुरम के लिए ट्रेन 13 मई से प्रत्येक मंगलवार, बुधवार और शनिवार को सुबह 10:55 बजे चलेगी।

चेन्नई सेंट्रल-नई दिल्ली-चेन्नई सेंट्रल
चेन्नई सेंट्रल-नई दिल्ली एक्सप्रेस 15 मई से सप्ताह में 2 दिन चलेगी। यह ट्रेन शुक्रवार और शनिवार को चेन्नई सेंट्रल से चलेगी। नई दिल्ली-चेन्नई सेंट्रल के लिए शाम 3:55 बजे यह ट्रेन 13 मई से चलेगी। यह ट्रेन प्रत्येक बुधवार और शुक्रवार को चलेगी। रास्ते में यह ट्रेन विजयवाड़ा, वारंगल, नागपुर, भोपाल, झांसी, आगरा में रुकेगी।

ये स्टेशन भी हैं सूची में
बिलासपुर-नई दिल्ली-बिलासपुर स्पेशल
बिलासपुर-नई दिल्ली स्पेशल ट्रेन 14 मई से चलेगी। बिलासपुर से सोमवार और बृहस्पतिवार को चलेगी। नई दिल्ली से बिलासपुर के लिए मंगलवार और शनिवार को 12 मई से चलेगी। प्रत्येक दिन शाम 3:45 बजे चलेगी। ट्रेन रास्ते में रायपुर, नागपुर, भोपाल और झांसी में रुकेगी।

रांची-नई दिल्ली-रांची स्पेशल ट्रेन
रांची-नई दिल्ली स्पेशल ट्रेन सप्ताह में 2 दिन चलेगी। रांची से प्रत्येक बृहस्पतिवार और शनिवार को 14 मई से चलेगी। नई दिल्ली से रांची के लिए सप्ताह में 2 दिन शाम 4 बजे से चलेगी। नई दिल्ली से प्रत्येक बुधवार और रविवार को चलेगी। रास्ते में पंडित दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन, कानपुर सेंट्रल ठहरेगी।

मुंबई सेंट्रल-नई दिल्ली-मुंबई स्पेशल ट्रेन
मुंबई सेंट्रल-नई दिल्ली स्पेशल ट्रेन प्रतिदिन 12 मई से चलेगी। नई दिल्ली से मुंबई सेंट्रल के लिए प्रतिदिन 13 मई से शाम 4:25 बजे चलेगी। रास्ते में सूरत, वडोदरा, रतलाम और कोटा स्टेशन रुकेगी।

अहमदाबाद-नई दिल्ली-अहमदाबाद
अहमदाबाद-नई दिल्ली-अहमदाबाद-प्रतिदिन। पालनपुर, आबू रोड, जयपुर, गुड़गांव रुकेगी। अहमदाबाद से 12 मई को और नई दिल्ली से अहमदाबाद के लिए 13 मई को शाम 7:55 बजे चलेगी।

इन स्टेशनों पर भी ठहरेगी ट्रेन
भुवनेश्वर-नई दिल्ली-भुवनेश्वर स्पेशल
भुवनेश्वर-नई दिल्ली स्पेशल प्रतिदिन चलेगी। भुवनेश्वर से यह ट्रेन 13 मई को चलेगी। नई दिल्ली से भुवनेश्वर के लिए 14 मई को शाम 5:05 बजे चलेगी। रास्ते में बालासाैर, हिजली, खड़कपुर, टाटानगर, बोकारो सिटी, गया, पंडित दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन, कानपुर सेंट्रल रुकेगी।

अगरतला-नई दिल्ली-अगरतला
अगरतला-नई दिल्ली-साप्ताहिक। अगरतला से हर सोमवार को 18 मई से। नई दिल्ली से हर बुधवार शाम 7:50 बजे 20 मई से। बदरपुर जंक्शन, गुवाहाटी, न्यू जलपाईगुड़ी, कटिहार जंक्शन, बरौनी जंक्शन, पाटलिपुत्र, पंडित दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन, कानपुर सेंट्रल स्टेशन रुकेगी।

नई दिल्ली-मडगांव-नई दिल्ली स्पेशल
नई दिल्ली-मडगांव 15 मई से सप्ताह में दो दिन। नई दिल्ली से हर शुक्र व शनिवार को सुबह 10:55 बजे। 17 मई से वापसी में हर सोम व शनि को। रतलाम, पनवेल, सूरत, टाटानगर, बोकारो सिटी, गया, पंडित दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन, कानपुर सेंट्रल ठहरेगी।

नई दिल्ली-सिकंदराबाद-नई दिल्ली
सिकंदराबाद-नई दिल्ली साप्ताहिक 20 मई से हर बुधवार को। नई दिल्ली से सिकंदराबाद के लिए 17 मई से प्रत्येक शनिवार को चलेगी। नई दिल्ली से यह ट्रेन शाम 3:55 बजे चलेगी। दोनों दिशाओं में यह ट्रेन नागपुर, भोपाल और झांसी स्टेशन पर ठहरेगी।

रेलवे की इस वेबसाइट पर टिकट बुक हो सकते हैं…http://www.irctc.co.in

Next Story