कोरोना से देश की तीनों सेनाओं के 19839 जवान संक्रमित.. 35 की मौत .. जबकि पैरामिलेट्री फ़ोर्स के 100 जवानों की मौत.. बोली केंद्र सरकार – “इस मौत का कोई मुआवज़ा नहीं”

नई दिल्ली,17 सितंबर 2020।कोरोना संक्रमण की ज़द में देश की तीनों सेनाएं भी आई हैं। सेना नौ सेना और वायु सेना तीनों ही अंगों में कोरोना के मरीज़ मिले हैं। इनकी कुल संख्या अब तक 19839 हैं। इनमें वे 35 जवान भी शामिल हैं जिनकी कोरोना से मौत हुई है। इसके अलावा पैरामिलिट्री फोर्सेस के सौ जवानों की मौत कोरोना से दर्ज की गई है।
केंद्र सरकार ने संसद में यह जानकारी दी है। सांसद अनुमुला रेवंत रेड्डी ने इसे लेकर प्रश्न किया था और पीड़ित के साथ मृतकों की संख्या को लेकर जानकारी माँगी थी। सांसद रेड्डी ने प्रश्न में यह भी पूछा था कि कोरोना से मरने वालों के परिवार को कोई विशेष मुआवज़ा दिया गया या नही।
केंद्र सरकार के रक्षा राज्य मंत्री श्रीपाद नायक की ओर से जवाब दिया गया है जिसमें बताया गया है कि,सेना में कोरोना से मृतकों की संख्या 35 हैं जिनमें 32 सेना से और 3 वायुसेना से हैं। जबकि पैरामिलेट्री फ़ोर्स में मृतकों की संख्या सौ है।सेना के तीनों अंग कोरोनावायरस से प्रभावित हुए हैं। सेना से 16758,नौसेना से 1365 और वायुसेना से 1716 कोरोना मरीज़ पहचाने गए हैं जिनका उपचार जारी है।
केंद्र सरकार ने विशेष मुआवज़े को लेकर संसद से कहा है
“मौजुदा नियमों के अनुसार, सेवा में रहते हुए संक्रामक रोगों के कारण होने वाली मृत्यु के लिए कोई विशेष मुआवज़ा नहीं है”

Spread the love