अनुष्का से लेकर तापसी पन्नू व सोनाक्षी तक, इन सेलिब्रेटी को इंटरनेट पर भूलकर भी ना करें Search….. चुकाने पड़ सकते हैं गंभीर परिणाम….लूट जायेगा आपका सबकुछ

नई दिल्ली 7 अक्टूबर 2020। मैकएफी द्वारा किए गए एक अध्ययन में ऐसे कई सेलेब्स का नाम सामने आया है जिन्हें ऑनलाइन सर्च करना खतरनाक साबित हो सकता है। इस लिस्ट में विदेशी सेलेब्स के साथ-साथ भारतीय एक्टर्स और सिंगर्स के नाम भी शामिल हैं।पुर्तगाली स्टार फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो को भारत में ऑनलाइन सर्च करने के लिए सबसे खतरनाक सेलिब्रिटी के रूप में पाया गया है।

रोनाल्डो, दुनिया भर में सबसे ज्यादा फॉलो किए जाने वाले एथलीटों में से एक हैं। इसके अलावा भारतीय एक्ट्रेस तब्बू इस सूची में दूसरी सेलिब्रिटी हैं, जिनके बाद ताप्सी पन्नू, अनुष्का शर्मा और सोनाक्षी शर्मा हैं। टॉप 10 की लिस्ट में अरमान मलिक, सारा अली खान, दिव्यंका त्रिपाठी, शाहरुख खान और अरिजीत सिंह शामिल हैं।

इस लिस्ट में टॉप पर तो फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो हैं, लेकिन दूसरे नंबर भारतीय अभिनेत्री तबु हैं. इसका मतलब ये हुआ कि तबु के बारे में इंटरनेट पर सर्च करने से बचना होगा क्योंकि ऐसा करने से आप अनजाने में उन साइट्स पर पहुंच जाएंगे, जहां जाने के बाद अब उस साइट्स पर पहुंच जायेेंगे, जहां पहुंचते ही आपका लाखों-करोड़ो लूट सकता है।

लिस्ट में तीसरे नंबर पर तापसी पन्नू का नाम आया है. जितनी लोकप्रयिता तापसी ने कमा ली है, उसे देखते हुए फैन्स का उन्हें सर्च करना लाजिमी है. लेकिन अब जब उनका इस लिस्ट में नाम सामने आया है, मतलब अब इस कलाकार से भी इंटरनेट की दुनिया में थोड़ी दूरी बनानी पड़ेगी.चौथे नंबर पर एक्ट्रेस अनुष्का शर्मा को रखा गया है. अनुष्का के भी करोड़ों फैन्स हैं और उनको काफी सर्च किया जात है. जब से वे मां बनने वाली हैं, उनके बारे में जानने की उत्सुकता और ज्यादा बढ़ गई है. लेकिन इंटरनेट पर उनके बारे में जानने की कोशिश आप को ही अब फंसा सकती है.

पांचवे नंबर पर सोनाक्षी सिन्हा हैं जिनकी फैन फॉलोइंग काफी ज्यादा है. उन्हें भी इंटरनेट कई बार सर्च किया जाता है. लेकिन अब उनका भी इस लिस्ट में आना यही दिखाता है कि अपने फेवरेट सितारों से इंटरनेट पर दूरी बनाने का समय आ गया है.इस लिस्ट में और भी कई अभिनेत्रियों के नाम शामिल हैं. सारा अली खान को सातंवे स्थान पर रखा गया है. ड्रग्स केस के बाद से उन्हें काफी सर्च किया जा रहा है, लेकिन इससे बचना ही बेहतर होगा.

अब होता ये है कि जब भी आप इन सेलेब्स को सर्च करने की कोशिश करते हैं, तो इंटरनेट के जरिए आप Malware साइट्स पर डायरेक्ट कर दिए जाते हैं. इस वजह से आपका डाटा भी खतरे में आ जाता है और आपने सिस्टम में भी कई तरह के वायरस आ सकते हैं. इसलिए लिस्ट में सामने आए इन सेलेब्स से इंटरनेट पर सामाजिक दूरी बनाना जरूरी हो गया है

Get real time updates directly on you device, subscribe now.