पैसे डबल करने के नाम पर करोड़ो की ठगी, तीन गिरफ्तार… इंश्योरेंस की पाॅलिसी डबल करने का झांसा देकर लोगों को लगाते थे चूना…..

रायपुर 16 सितंबर 2020। बिमा इंश्योरेंस पाॅलिसी के नाम पर देश भर में करोड़ो की ठगी करने वाले तीन आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। पुलिस ने आरोपियों को दिल्ली से पकड़ा है। शातिर आरोपियों ने अब तक के कई राज्यों के लोगों से 10 करोड़ से ज्यादा की ठगी की घटना को अंजाम दिया था। आज इस मामले में एसएसपी अजय यादव ने खुलाासा किया है।

दरअसल खमतराई थाने में पीड़ित तिलक राम साहू ने खुद के साथ लाखों की ठगी की शिकायत दर्ज करायी थी। पीड़ित ने शिकायत में बताया था कि,उसके नाम से एक्सीस बैंक में मैक्स लाईफ इंश्योरेंस की पाॅलिसी है। नौ माह पहले पूजा शर्मा और केके विश्वकर्मा का उसके पास फोन आया। दोनों ने खुद को मैक्स लाईफ इंश्योरेंस का अधिकारी बताकर पाॅलिसी के संबंध में फायदा बताया और उसे झांसे में लिया। आरोपियों ने शिकायतकर्ता से पाॅलिसी की रकम को दुगना करने के नाम पर अलग-अलग किस्तों में 9 लाख 28 हजार रूपए चेक के माध्यम से मांगे। इसके बाद आरोपियों ने और ढाई लाख रूपए की मांग की। इसके बाद बैंक से पीड़ित को पता चला कि उसने जो चेक के माध्यम से पैसा जमा की वो तो उसकी पाॅलिसी में हुई ही नही है। इसके बाद पीड़ित ने इसकी शिकायत खमतराई थाने में दर्ज करायी।

शिकायत को गंभीरता से लेते हुये एसएसपी अजय यादव ने एडिशन एसपी लखन पटले और क्राईम एडिशन एसपी अभिषेक माहेश्वरी को जांच के आदेश दिये। क्राईम एडिशन एसपी माहेश्वरी के नेतृत्व में खमतराई और सायबर सेल की संयुक्त टीम बनाकर जांच शुरू की गई। जांच के दौरान पता चला कि ठगी करने वाला गिरोह अंतर्राज्यीय है और दिल्ली में रहकर घटना को अंजाम दे रहे है। पुलिस की टीम ने दिल्ली में 15 दिनों का कैंप कर तीन आरोपी मोह असलम, मोह इलयास और धीरज कुमार को गिरफ्तार किया। तीनों ने छत्तीसगढ़ सहित कई राज्यों में ठगी करने की बात कबूल की है।

आरोपी ठगी की घटना को अंजाम देने के लिये गाजियाबाद के लेनी नामक स्थान पर एक हाईटेक काॅल सेंटर भी खोले हुए थे। यहीं से वे ठगी की घटना को अंजाम दिया करते थे। पकड़े गये आरोपियों ने पूछताछ में बताया हैं कि इंश्योरेंस पाॅलिसी धारको के बारे में वो डाटा चोरी कर पीड़ितों से संपर्क करते थे। आरोपी संपर्क करने के लिये एक बार में एक ही सीम का उपयोग किया करते थे। आरोपियों के पास से पुलिस ने 14 नग मोबाइल, एटीएम कार्ड, कम्प्यूटर प्रिंटर, डेबिड कार्ड, आधार कार्ड, पेन कार्ड, चेक बुक एवं कई इंश्योरेंस पालिसी का डाटा जब्त किया है। पुलिस आरोपियों से इन डाटा के संबंध में अभी पूछताछ कर रही है।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

error: Content is protected By NPG.NEWS!!