npg

बैंक से 22 लाख की ठगीः पुलिस ने आरोपी को उप्र से पकड़ा, आरोपी ने ऐसे दिया था घटना को अंजाम

रायपुर 21 सितंबर 2021। बैंक से लाखों रूपए की ठगी करने वाले शातिर आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी का नाम मोहम्मद शानू है, जिसे उप्र बरेली से गिरफ्तार किया गया है। दरअसल सिविल लाइन स्थित आईडीबीआई बैंक के संचालक प्रबंधक ने थाना सिविल लाईन में ठगी की शिकायत दर्ज कराई थी। […]

Spread the love

बैंक से 22 लाख की ठगीः पुलिस ने आरोपी को उप्र से पकड़ा, आरोपी ने ऐसे दिया था घटना को अंजाम
X

रायपुर 21 सितंबर 2021। बैंक से लाखों रूपए की ठगी करने वाले शातिर आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी का नाम मोहम्मद शानू है, जिसे उप्र बरेली से गिरफ्तार किया गया है।

दरअसल सिविल लाइन स्थित आईडीबीआई बैंक के संचालक प्रबंधक ने थाना सिविल लाईन में ठगी की शिकायत दर्ज कराई थी। शिकायत में पीड़ित ने बताया था कि, उनके बैंक में बैद स्टील प्राइवेट कंपनी के नाम पर एक चालू खाता है, जिसके खाताधारक मंजू बैद, सोनल बैद, संयम बैद, श्रेयांश बैद है। 2 जुलाई को बैंक प्रबंधक के नंबर पर एक फोन आया था और सामने वाले व्यक्ति ने खुद को संयम बैद बताकर मेडिकल इमरजेंसी के नाम पर बैंक से 23 लाख 31 हजार रूपए ट्रांजेक्शन करवा लिए। ट्रांजेक्शन के बाद जब बैंक प्रबंधक को पता चला कि, जिस व्यक्ति ने ट्रांजेक्शन करवाया है, वो व्यक्ति तो संयम बैद ही नहीं है, बल्कि कोई फ्रॉड है। ठगी की इस घटना के बाद इसकी शिकायत बैंक प्रबंधक ने थाने में दर्ज कराई।

शिकायत को गंभीरता से लेते हुये एसपी प्रशांत अग्रवाल ने एएसपी तारकेश्वर पटेल, क्राइम एएसपी अभिषेक माहेश्वरी को जांच के आदेश दिये।
पुलिस की टीम ने आरोपी के नंबर को ट्रेस कर मामले की जांच शुरू की। इस बीच पुलिस को पता चला कि, आरोपी बरेली का रहने वाला है और वहीं छुपा हुआ है। इस सूचना के बाद पुलिस की एक विशेष टीम बनाकर आरोपी मोहम्मद शानू को बरेली से गिरफ्तार किया गया। आरोपी रकम ठगी करने के लिए फर्जी खाते खुलवाने का काम भी करता था।

Next Story