चार साल बाद वेस्टइंडीज ने घर में जीती वन-डे सीरीज…आयरलैंड को हराया

मुंबई 10 जनवरी 2019। इस जीत से वेस्टइंडीज की टीम ने तीन मैचों की श्रृंखला में 2-0 से अजेय बढ़त बना ली। टीम ने मंगलवार को इसी मैदान पर शुरुआती मैच में पांच विकेट से जीत हासिल की थी। कॉट्रेल ने 49वें ओवर की पांचवीं गेंद पर मार्क एडेयर पर कवर की ओर छक्का जड़कर विजयी रन जुटाया जिससे टीम ने नौ विकेट पर 242 रन बनाकर जीत हासिल की। कॉट्रेल के अलावा साथी पुछल्ले खिलाड़ी हेडन वाल्श ने अपने करियर के सातवें वनडे में नाबाद 46 रन की पारी निभाकर जीत में अहम भूमिका अदा की।

वाट्सएप पर अपडेट पाने के लिए कृपया क्लीक करे

आयरलैंड ने सलामी बल्लेबाज पॉल स्टर्लिंग  के 63 रन की मदद से निर्धारित 50 ओवर में नौ विकेट पर 237 रन का चुनौतीपूर्ण लक्ष्य खड़ा किया। स्टर्लिंग ने अपने 24वें वनडे अर्धशतक में एक छक्का और सात चौके जमाए। वेस्टइंडीज के लिए तेज गेंदबाज जोसफ ने 32 रन देकर चार विेकट हासिल किए और दो कैच भी लपके।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी वेस्टइंडीज की टीम एक समय तीन विकेट पर 140 रन बना चुकी थी, लेकिन बारिश के कारण पड़ी बाधा से उसकी लय टूट गई और उसने महज आठ रन के अंदर तीन विकेट खो दिये। निकोलस पूरन (52) और कप्तान कीरोन पोलार्ड (40) बारिश की बाधा के बाद एक भी रन जोड़े बिना पवेलियन लौट गए। इन दोनों ने चौथे विकेट के लिए 64 रन की भागीदारी निभाई।

पूरन ने 44 गेंद में छह चौके से अपना छठा वनडे अर्धशतक पूरा किया। आफ स्पिनर सिमी सिंह ने उन्हें क्लीन बोल्ड किया। पोलार्ड ने 32 गेंद में दो चौके और चार गगनचुंबी छक्कों से 40 रन बनाए, उन्हें बैरी मैकार्थी ने अपनी ही गेंद पर कैच आउट किया।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.