Begin typing your search above and press return to search.

हॉकी के भारतीय कप्तान मनप्रीत सिंह समेत चार खिलाड़ी मिले पॉजिटिव…..

हॉकी के भारतीय कप्तान मनप्रीत सिंह समेत चार खिलाड़ी मिले पॉजिटिव…..
X
By NPG News

नईदिल्ली 7 अगस्त 2020. भारतीय हॉकी टीम के कप्तान मनप्रीत सिंह समेत चार खिलाड़ियों को बेंगलुरू में भारतीय खेल प्राधिकरण (साई) के राष्ट्रीय खेल उत्कृष्टता केंद्र में राष्ट्रीय हॉकी शिविर में रिपोर्ट करने के बाद कोविड-19 जांच में पॉजिटिव पाया गया। ये खिलाड़ी घर पर ब्रेक के बाद टीम के साथ शिविर के लिए पहुंचे थे। साई की प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार, ‘साई ने शिविर में रिपोर्ट करने वाले सभी खिलाड़ियों का पहुंचने पर रैपिड कोविड-19 परीक्षण कराना अनिवार्य किया है। पॉजिटिव आए इन सभी खिलाड़ियों ने एक साथ ही यात्रा की थी तो पूरी संभावना है कि घर से बेंगलुरू पहुंचते हुए उनसे वायरस फैला होगा।’

शिविर के लिए रिपोर्ट करने वाले मनप्रीत सहित सभी खिलाड़ी स्वास्थ्य मंत्रालय के दिशानिर्देशों के अनुसार पृथकवास में रह रहे हैं और वायरस के संक्रमण की संभावना को रोकने के लिए उन्हें एहतियाती कदम के अनुसार अलग रखा गया था। मनप्रीत के अलावा डिफेंडर सुरेंद्र कुमार, जसकरन सिंह और ड्रैग फ्लिकर वरुण कुमार की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है। साई की मंजूरी के बाद सभी खिलाड़ी चार अगस्त से कैंप में शामिल हुए थे, तभी से सभी दो हफ्ते के लिए क्वारंटीन में थे। इसी दौरान खिलाड़ियों का कोरोना टेस्ट हुआ।

मनप्रीत ने साई द्वारा जारी बयान में कहा, ‘मैं साई परिसर में अकेला पृथकवास में हूं और जिस तरह से साई अधिकारियों ने हालात को संभाला, उससे खुश हूं। मैं खुश हूं कि उन्होंने सभी खिलाड़ियों का परीक्षण अनिवार्य किया है। इस कदम से सही समय पर वायरस से संक्रमण का पता चल जाएगा। मैं ठीक हूं और जल्द ही उबरने की उम्मीद है।’ इन पृथक खिलाड़ियों ने शिविर में मौजूद अन्य खिलाड़ियों से बातचीत नहीं की थी।

Next Story