भ्रष्टाचार का दोषी पाया गया श्रीलंका का पूर्व क्रिकेटर….जानिए

नईदिल्ली 19 नवंबर 2020. मैच फिक्सिंग के आरोपों में पहले ही बैन झेल रहे श्रीलंका के पूर्व क्रिकेटर और बॉलिंग कोच नुवान जोयसा को स्वतंत्र पंचाट ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) की भ्रष्टाचार रोधी संहिता के तहत तीन अपराधों का दोषी पाया है। क्रिकेट की वैश्विक संचालन संस्था आईसीसी ने गुरुवार को यह जानकारी दी। जोयसा पर नवंबर 2018 में आईसीसी भ्रष्टाचार रोधी संहिता के तहत आरोप तय किए गए थे और उन्हें सभी आरोपों का दोषी पाया गया है।

जोयसा ने स्वतंत्र भ्रष्टाचार रोधी पंचाट के समक्ष सुनवाई के अपने अधिकार का इस्तेमाल किया था। आईसीसी ने कहा कि यह श्रीलंका निलंबित रहेगा और उनकी सजा की घोषणा बाद में की जाएगी। जोयसा को यूएई में एक टी-20 लीग के दौरान भ्रष्टाचार में लिप्त होने के कारण मई 2019 में अस्थाई रूप से निलंबित किया गया था।

श्रीलंका की ओर से 30 टेस्ट और 95 एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने वाले जोयसा को सितंबर 2015 में श्रीलंका का गेंदबाजी कोच नियुक्त किया गया था। वह श्रीलंका क्रिकेट के हाई परफोर्मेंस केंद्र में काम करते थे जिससे उन्हें मौजूदा अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ियों के संपर्क में आने का मौका मिला।

Spread the love