Begin typing your search above and press return to search.

कोरोना वायरस की वजह से पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर का निधन…

कोरोना वायरस की वजह से पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर का निधन…
X
By NPG News

नईदिल्ली 14 अप्रैल 2020. पाकिस्तान के पूर्व प्रथम श्रेणी क्रिकेट जफर सरफराज की मौत हो गई है। जफर का कोविड-19 टेस्ट पॉजीटिव आया था। वह 50 वर्ष के थे। उन्होंने 1988 में डेब्यू किया था। वह वेंटिलेटर पर थे और उन्हें तीन दिन पहले पेशावर के एक निजी अस्पताल के आईसीयू में भर्ती करवाया गया था।

50 साल के जफर सरफराज को पेशावर के लेडी रीडिंग हॉस्पिटल (LRH) में बीते तीन दिन से ICU (इंटेंसिव केयर यूनिट) में वेंटिलेटर की सपोर्ट पर रखा गया था, लेकिन सोमवार 13 अप्रैल को उन्होंने अंतिम सांस ली। जफर सरफराज पाकिस्तान टीम के पूर्व खिलाड़ी अख्तर सरफराज के बड़े भाई थी, जिन्होंने पाकिस्तान टीम के लिए वनडे इंटरनेशनल मैच खेले थे। पिछले साल अख्तर सरफराज का भी निधन हो गया था।

जफर सरफराज ने 1988 में डेब्यू किया था। उन्होंने 15 फर्स्ट क्लास मैचों में पेशावर के लिए 616 रन बनाए हैं। रिटायरमेंट से पहले 1994 में उन्होंने एक छह दिवसीय मैच में 96 रनों की पारी खेली थी। उन्होंने 2000 के मध्य में सीनियर और अंडर -19 पेशावर टीमों दोनों के लिए कोच की भूमिका भी निभाई है।पाकिस्तान में कोरोना पॉजिटिव के लगभग 5500 सक्रिय मामले हैं। इनमें से 744 पेशावर, खैबर पख्तूनख्वा प्रांत के उत्तर में एक शहर से हैं।

बता दें कि पाकिस्तान सरकार ने लॉकडाउन बढ़ाने के संबंध में अपना फैसला मंगलवार (14 अप्रैल) तक के लिए टाल दिया, वहीं देश में कोरोना वायरस के मामलों की संख्या बढ़कर 5,478 हो गई। ष्ट्रीय स्वास्थ्य सेवा मंत्रालय ने बताया कि पिछले 24 घंटों में सात और लोगों की मौत हो गई, जिससे कोरोना वायरस के कारण जान गंवाने वाले लोगों की कुल संख्या 93 हो गई। मंत्रालय ने कहा कहा कि 1,095 लोग पूरी तरह से ठीक हो चुके हैं, लेकिन 44 लोगों की हालत गंभीर बनी हुई है।

Next Story