Begin typing your search above and press return to search.

पूर्व मिस वर्ल्ड की एक्सीडेंट में मौत : दुर्घटना के बाद छह दिन कोमा में रहने के बाद तोड़ा दम…..टॉप की मॉडल भी रही थी, बस ने मारी थी टक्कर

पूर्व मिस वर्ल्ड की एक्सीडेंट में मौत : दुर्घटना के बाद छह दिन कोमा में रहने के बाद तोड़ा दम…..टॉप की मॉडल भी रही थी, बस ने मारी थी टक्कर
X
By NPG News

अर्जेंटीना 24 दिसंबर 2020। पूर्व मिस वर्ल्ड की एक सड़क हादसे में मौत हो गयी। हादसा उस वक्त हुआ, जब वो अपने घर से बाहर टहल रही थी। जानकारी के मुताबिक 17 दिसंबर को घर से बाहर वाक करने के दौरान पीछे से आयी एक बस ने मिस वर्ल्ड को टक्कर मार दी। अर्जेंटीना की रहने वाली मिस वर्ल्ड का नाम नोर्मा कापेग्ली था। उन्होंने 1960 में मिस वर्ल्ड का खिताब जीता था। टक्कर के बाद नोर्मा कापेग्ली को अस्पताल लाया गया, नोर्मा को काफी चोटें आईं और उनके सिर में फ्रैक्चर होने के चलते वे कोमा में चली गई थीं. 6 दिनों तक जिंदगी और मौत से जूझने के बाद उन्होंने अंतिम सांसें लीं. वे 81 साल की थीं.

नोर्मा ने लंदन में 1960 में मिस वर्ल्ड का खिताब जीता था और वो अर्जेंटीना की पहली महिला थी, जिसने ये टाइटल जीता था। वो अपने जमाने की टॉप माडल भी थी, जिन्होंने अरमानी और डियोर जैसे ब्रांड के लिए एड किया था। नोर्मा की भतीजी कार्ला ने कहा- मैं ये साफ करना चाहती हूं कि उनकी मौत बस दुर्घटना से हुई है.

उन्होंने कोरोना महामारी के दौर में अपने आप को और अपने आसपास लोगों को सुरक्षित रखा लेकिन एक बस ड्राइवर की लापरवाही से उनकी मौत हो गई. वे कोरोना महामारी खत्म होने के बाद Punta del Este घूमना चाहती थीं. इस उम्र में भी वे काफी एक्टिव थीं. हालांकि अब उनके सारे सपने तहस-नहस हो गए हैं. इस मामले में 28 साल के बस ड्राइवर को गिरफ्तार कर लिया गया है और बस को जब्त कर लिया गया है. गौरतलब है कि नोर्मा ने 60 के दशक में एक इटली के बिजनेसमैन से शादी रचा ली थी और फैशन इंडस्ट्री को अलविदा कह दिया था. उन्होंने इसके बाद इटली की मैगजीन मेन बाजार के लिए जर्नलिस्ट के तौर पर भी काम किया था.

Next Story