पूर्व मंत्री अमर अग्रवाल ने कोरोना महामारी की समस्याओं को हल करने हेतु प्रशासन को सौंपा आटोमेटिक कॉल सेंटर….  इन नम्बर पर लोग कर सकेगें कॉल

बिलासपुर 17 अप्रैल 2020. भाजपा के वरिष्ठ नेता पूर्व मंत्री अमर अग्रवाल ने कोरोना महामारी संक्रमण को ध्यान में रखते हुए जिला प्रशासन को दूरभाष सेवा (आटोमेटिक कॉल सेंटर) की व्यवस्था उपलब्ध कराई। लगभग 6 लाख रूपये की लागत से इस कॉल सेंटर की व्यवस्था अग्रवाल ने अपनी ओर से की है। अग्रवाल ने बताया कि, कोरोना महामारी को देखते हुए माननीय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी ने आगामी 3 मई तक सम्पूर्ण देश में लॉकडाउन घोषित किया है। इस वजह से सभी नागरिकों से उन्हें अपने-अपने घरों में सुरक्षित रहने हेतु अपील की गई है। चूंकि नागरिक अपने घरों में है।

ऐसी स्थिति में वे अपनी समस्या या शिकायत प्रशासन तक सीधे तौर पर नहीं पहुंचा पा रहे है। इस बात को ध्यान में रखते हुए पूर्व मंत्री अमर अग्रवाल ने प्रशासन को कोरोना महामारी की इस आपदा में एक आटोमेटिक कॉल सेंटर उपलब्ध कराया है, इस कॉल सेंटर में नागरिक मो.नं.- 7225067878, 7225079696, 7224936699, 8269555757, 8269534466, 8269536699, 8269579996 एवं 8269532828 में कॉल करेगें तथा अपनी किसी भी प्रकार की समस्या, शिकायत या सुझाव से सीधे तौर पर शासन को अवगत करा सकते है।

उक्त नम्बरों पर फोन करने पर कॉल स्वतः ही कट जायेगी और संबंधित फोन करने वालों के फोन में कॉल आयेगा, कॉल उठाने पर कलेक्टर महोदय का संदेश आयेगा, जिसमें उनके द्वारा संबंधित फोन करने वाले से निवेदन किया जायेगा कि, वह एक बिप ध्वनि के पश्चात् अपना पूरा नाम व पता बताने के बाद अपनी शिकायत या समस्या दर्ज करा सकते है। इसमें कोई भी व्यक्ति कोरोना बीमारी से संबंधित, अनाज की व्यवस्था, चिकित्सा व्यवस्था, ईलाज, दवाई, आदि अन्य किसी भी प्रकार की इमरजेंसी शिकायत दर्ज करा सकता है। जिससे की जिला प्रशासन द्वारा शिकायत का निराकरण तत्काल किया जाएगा। इस कॉल सेंटर में उक्त आठों लाईने एक साथ 24 घंटे काम करेंगी। शिकायतकर्ता को शिकायत दर्ज होने के बाद उनके मोबाईल नम्बर पर एक मैसेज भेजा जायेगा, जिसमें शिकायत क्रमांक और दिनांक अंकित होगा।

विदित हो कि, अमर अग्रवाल लगातार कोरोना महामारी संक्रमण को देखते हुए जिला प्रशासन को हर प्रकार का सहयोग प्रदान करते आ रहे है। जिसमें उन्होनें प्रधानमंत्री राहत कोष में एक लाख रूपये, नगर निगम राहत कोष में एक लाख रूपये, जिला प्रशासन को एक इकों वाहन, स्वास्थ्य विभाग को पी.पी.ई. किट आदि भी उपलब्ध करा चुके है अब कॉल सेंटर की स्थापना कर जिला प्रशासन को सहयोग प्रदान किया है। जिसकी इस वक्त अत्यंत आवश्यकता थी। अग्रवाल लोगो के साथ कंधा से कंधा मिलाकर नागरिकों एवं प्रशासन को सहयोग प्रदान कर रहे है। अग्रवाल ने कहा कि, जो भी आवश्यकता होगी, वे लोगों की सेवा हेतु सदैव तैयार है। अग्रवाल ने अपने प्रतिनिधि मण्डल आईटी सेल के प्रभारी प्रवीण दुबे, सैय्यद मकबूल अली, दस्तगीर भाभा एवं आलेख वर्मा के हाथों आज अपर कलेक्टर उइके जी को यह कॉल सेंटर सौंपा है।

Spread the love