Begin typing your search above and press return to search.

जिम्बाब्वे की जीत पर खुश हुए भारत के पूर्व कोच …

जिम्बाब्वे की जीत पर खुश हुए भारत के पूर्व कोच …
X
By NPG News

नईदिल्ली 4 फरवरी 2021. पहले टेस्ट में अफगानिस्तान पर अपनी टीम की 10 विकेट की जीत की सराहना करते हुए कहा कि यह संतोषजनक प्रदर्शन था क्योंकि उनकी टीम लंबे समय के बाद पांच दिवसीय मैच खेल रही थी। कप्तान सीन विलियम्स की अगुआई में जिंबाब्वे ने अबुधाबी के शेख जायेद स्टेडियम में अफगानिस्तान को दो दिन के अंदर 10 विकेट से हराकर दो मैचों की टेस्ट सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली। टीम के प्रदर्शन से खुश राजपूत ने अबुधाबी से पीटीआई से कहा कि यह शानदार जीत है और सीरीज में 1-0 की बढ़त बनाना भी।

उन्होंने आगे कहा कि यह शानदार है कि हमारे गेंदबाज, विशेषकर तेज गेंदबाजों ने अपना कौशल दिखाते हुए अफगानिस्तान को दो दिन के भीतर दो बार आउट किया और मैच दो दिन के भीतर खत्म हो गया। भारत के पूर्व कोच और मैनेजर राजपूत ने कहा कि जिंबाब्वे को बहुत अधिक टेस्ट क्रिकेट खेलने का मौका नहीं मिलता और हम लंबे समय के बाद टेस्ट मैच खेल रहे थे, इसलिए जीत दर्ज करना संतोषजनक है। हमारी तैयारी अच्छी थी और पर्याप्त अनुभव हासिल करने के लिए खिलाड़ियों ने फर्स्ट क्लास क्रिकेट खेला।

राजपूत ने कहा कि उनकी टीम के तेज गेंदबाजों ने सफलता हासिल की जबकि अफगानिस्तान के लिए अधिकतर विकेट उसके स्पिनरों ने चटकाए। उन्होंने कहा कि यह विपरीत स्थिति है कि जिम्बाब्वे के तेज गेंदबाजों ने सब कुछ झोंककर 20 विकेट हासिल किए जबकि जिम्बाब्वे के अधिकतर विकेट अफगानिस्तान के स्पिनरों ने हासिल किए। अफगानिस्तान की टीम पहले टेस्ट में पहले बल्लेबाजी करके हुए 131 रन ही बना सकी जिसके जवाब में कप्तान विलियम्स की 105 रन की पारी बदौलत जिंबाब्वे ने पहली पारी में 250 रन बनाए। अफगानिस्तान की टीम दूसरी पारी में भी 135 रन ही बना सकी जिसके बाद जिंबाब्वे को 17 रन का लक्ष्य मिला जो उसने बिना विकेट खोए हासिल कर लिया।

Next Story