पूर्व आईएएस अधिकारी शाह फैसल पीएसए के तहत गिरफ्तार……महबूबा-उमर के बाद कश्मीर में अब शाह फैसल पर एक्शन, लगा PSA

नयी दिल्ली 15 फरवरी 2020। पूर्व आईएएस शाह फैसल पर जम्मू-कश्मीर प्रशासन ने पब्लिक सिक्योरिटी एक्ट (PSA) लगाया गया है. शाह फैसल पर प्रशासन ने PSA के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है. IAS की नौकरी छोड़कर राजनीति में आने वाले शाह फैसल जम्मू एंड कश्मीर पीपुल्स मूवमेंट (JKPM) के अध्यक्ष हैं.

जेकेपीएम के प्रमुख और पूर्व आईएएस अधिकारी शाह फैज़ल को जन सुरक्षा अधिनियम के तहत गिरफ्तार किया गया है। धारा 370 को खत्म किये जाने के बाद से उनकी गिरफ्तारी की मियाद खत्म हो गई थी। वह राज्य के आठवें नेता हैं जिन्हें पीएसए के तहत गिरफ्तार किया गया है। पीएसए के तहत किसी भी शख्स को 2 साल तक बिना किसी आरोप या ट्रायल के 2 साल तक हिरासत में रखा जा सकता है।

बता दें कि जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने के बाद शाह फैसल को पिछले साल 14 अगस्त को सीआरपीसी की धारा 107 के तहत हिरासत में लिया गया था.जम्मू-कश्मीर में पांच अगस्त को एहतियातन हिरासत में लिए गए पीडीपी के वरिष्ठ नेता और महबूबा मुफ्ती के मामा सरताज मदनी, नेकां के जनरल सेक्रेटरी अली मोहम्मद सागर और डॉ. बशीर वीरी को रिहा किया जा चुका है। हालांकि रिहाई के तुरंत बाद उन्हें पीएसए में गिरफ्तार कर लिया गया। मदनी और सागर को गुपकार स्थित सरकारी बंगले में ले जाया गया। जबकि वीरी को उनके घर पर ही नजरबंद कर दिया गया है।

Spread the love